अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो घर में ये 4 गलतियां भूलकर भी न करें

यूटिलिटी डेस्क. वास्तु के अनुसार घर में की गई छोटी-छोटी गलतियां आपके लिए बड़ी परेशानियों का कारण बन सकती हैं। वास्तु में बताई गई बातों को नजरअंदाज करने से घर में दोष बढ़ते हैं और धन संबंधी परेशानियों में बढ़ोतरी हो सकती है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और वास्तु के जानकार पं. सुनील नागर के अनुसार किन वास्तु दोषों की वजह से धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है…

बेडरूम का आईना

बेडरूम में पलंग के सामने आईना लगा हो तो ये वास्तु दोष का कारण बन सकता है। इससे पति-पत्नी के बीच तनाव बढ़ता है और परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर होता है। अगर बेडरूम में आईना हो तो रात को सोने से पहले उस पर पर्दा डाल देना चाहिए।

अलमारियां खुली रखना

घर में रखी खुली अलमारी नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाती है। इसकी वजह से घर में रहने वाले लोगों के विचारों में नकारात्मकता बढ़ती है। किसी भी काम में सफलता नहीं, बल्कि असफलता पहले दिखाई देती है और काम के लिए एकाग्रता नहीं बन पाती है।

बीम के नीचे रखा पलंग

अगर कोई व्यक्ति बीम के नीचे रखे पलंग पर सोता है तो उसे मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। वास्तु के अनुसार बीम के नीचे पलंग रखना गलत माना जाता है। ऐसे पलंग पर सोने के बाद भी इंसान की थकान दूर नहीं होती है।

तिजोरी को खाली रखना

अगर आपके घर में तिजोरी है तो उसे कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए। घर में रखी खाली तिजोरी से बरकत खत्म होती है। इसीलिए तिजोरी में थोड़ा बहुत पैसा और सोना जरूर रखना चाहिए।