अजलान शाह टूर्नामेंट : तीसरे मुकाबले में भी औंधे मुंह गिरी भारतीय टीम

भारतीय हॉकी टीम को मलेशिया में आयोजित हो रहे सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में शनिवार को अपने पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था. जहां उसे ओलंपिक चैंपियन और विश्व की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने करारी पटखनी देते हुए घुटने टेकने पर विवश कर दिया था. वहीं, कल खेले गए टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी हैं. भारत को विश्व की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया ने करारी मात दी हैं.

भारत लगातार इस टूर्नामेंट में दो हार का सामना कर चुका हैं. भारत का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के साथ था. जो कि, ड्रा रहा था. इस हार के साथ ही भारत की टूर्नामनेट में बने रहने की उम्मीदों को भी करारा झटका लगा हैं. विश्व की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर शुरू से ही अपना दबदबा कायम कर रखा था. कल खेले गए मुकाबले में दोनों ही टीमों ने पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं किया.

जबकि, दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पैनल्टी स्ट्रोक मिला. मार्क नोलेस ने अपने टीम के लिए पहला गोल किया. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में फिर ऑस्ट्रेलिया ने गोल किया. और भारत पर 2-0 के बढ़त बना ली. वहीं, 41वें मिनट में डेनियल बेले ने गोल किया और टीम को 3-0 से आगे कर दिया. ऑस्ट्रेलिया का गोल करने का सिलसिला यही नहीं रूका तीसरे क्वार्टर के अंत में ऑस्ट्रेलिया ने एक और गोल करते हुए स्कोर 4-0 कर दिया. इसके बाद चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने दो गोल किये. लेकिन, अंततः भारत को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा.