अनुष्का के साथ ‘जोड़ी’ बनाने के लिए अपने इस करीबी से भिड़ गए थे शाहरुख

आज अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप स्टार्स में से एक हैं। उनकी एक्टिंग और अदा के सभी लोग दीवाने हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक नामी निर्देशक ने अनुष्का को रिजेक्ट कर दिया था और कह दिया था कि उनमें हीरोइन बनने वाले गुण नहीं हैं ?
सभी जानते हैं कि अनुष्का शर्मा ने यशराज फिल्म्स की ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान थे…लेकिन जब अनुष्का इस फिल्म के लिए ऑडीशन देने आईं थीं तो उन्हें आदित्य चोपड़ा ने रिजेक्ट कर दिया था और कहा कि उनमें एक्ट्रेस मैटीरियल ही नहीं है।
शाहरुख को कहीं ना कहीं लगता था कि अनुष्का में वो स्पार्क है जो एक एक्ट्रेस में होना चाहिए और इसलिए उन्होंने बीच में हस्तक्षेप किया। शाहरुख ने आदित्य चोपड़ा को समझाया कि फिल्म में अनुष्का को साइन किया जाए।
इसके बाद आदित्य चोपड़ा मान गए और अनुष्का शाहरुख की हीरोइन बन गईं। ‘रब ने बना दी जोड़ी’ हिट रही और इस फिल्म के बाद अनुष्का को यशराज फिल्म्स के साथ तीन-तीन फिल्मों का कॉन्ट्रेक्ट मिला।
बता दें कि आदित्य चोपड़ा पहले इस फिल्म को मनीषा कोईराला और शाहरुख खान के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन इसी बीच उन दोनों ने ‘दिल से’ साइन कर ली। फिल्म फ्लॉप रही और आदित्य का मन भी बदल गया। उन्होंने मनीषा को को छोड़ किसी और हीरोइन को साइन करने का फैसला किया।