अपनाएं इन उपायों को, बने no. 1 बहु

शादी के बाद हर औरत की सबसे बड़ी परेशानी उसकी सास बन जाती है। जाहिर सी बात है पति जब सबसे ज्यादा अपनी मां के करीब होगा तो कहीं ना कहीं विवाहिता पर यह दबाव बना ही रहता है कि वह कैसे अपने पति की मां यानि अपनी मदर-इन-लॉ को कैसे खुश रखें।
अक्सर देखा जाता है ज्यादातर सास अपनी बहुओं से उखड़ी-उखड़ी रहती हैं, वे आपको तानें मारने के एक भी मौके नहीं छोड़ना चाहतीं तो कोई बात नहीं हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनकी सहायता से आप अपनी मदर-इन-लॉ को इम्प्रेस कर सकती हैं।

1. आप चाहे वर्किंग हो या हाउसवाइफ लेकिन अगर आपकी मदर-इन-लॉ को सास बहु के सीरियल पसंद हैं तो आपको इन सीरियल से जुड़ी डिस्कशन जरूर करनी चाहिए।कल के एपिसोड में क्या हुआ, वगैरह-वगैरह जैसी बातें अगर आप अपनी सास के साथ करेंगे तो यकीन मानिए यह उनके दिल पर राज करने का एक अच्छा तरीका साबित होगा। अब आपको उन सीरियल में कोई दिलचस्पी है या नहीं इसे कुछ देर के लिए भूल जाइए।

2. आपके लिए कोई गिफ्ट लाता है तो आपको कितना अच्छा लगता है, ऐसे ही अगर आप शॉपिंग पर जा रही हैं तो अपनी सासू मां के लिए भी थोड़ी बहुत खरीददारी कर लीजिए। यह उन्हें खुश करने का बेस्ट तरीका है।

3. हालांकि आजकल माहौल बहुत आधुनिक हो गया है लेकिन अगर आपकी सास चाहती हैं कि आप सूट या साड़ी पहने, तो कभी-कभार उनकी मर्जी के हिसाब से भी कपड़े पहन लिया कीजिए।

4. आपकी सासू मां थोड़े तेज तर्रार स्वभाव की हो सकती हैं लेकिन अगर आप भी उनसे उसी लहजे में बात करेंगे तो इससे उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो जाएगी। उनके सामने थोड़ी शांत रहें और हर बात पर आपा खोने से बेहतर हैं धैर्य से काम लें।

5. अगर आप अपनी सास के सामने अपने पति से गुस्से में बात करती हैं या हर समय उनसे उखड़ी-उखड़ी रहती हैं तो अपने इस स्वभाव को जल्द से जल्द बदल लें। अपनी सास के सामने उनके बेटे से प्यार से और बड़े सम्मान से बात करें।

Leave a Reply