अब बिना ऑनलाइन आए व्हाट्सएप पर करें रिप्लाई

व्हाट्सएप पर ज्यादातर यूजर की शिकायत रहती है कि उनका लास्ट सीन व वे कब ऑनलाइन हैं ये कॉन्टेक्ट्स में मौजूद सभी लोगों को दिख जाता है। लेकिन अब जल्दी ही यूजर्स की यह समस्या भी हल हो जाएगी। चैटिंग एप व्हाट्सएप ने एक नया फीचर अपडेट किया है। इस फीचर से अब यूजर नोटिफिकेशन से ही क्विक रिप्लाई कर पाएंगे। साथ ही इस फीचर से अब यूजर्स को लास्ट सीन और ऑनलाइन दिखने से छुटकारा मिल पाएगा।

whatsapp

दरअसल व्हाट्सएप के इस नए फीचर के जरिए यूजर्स व्हाट्सएप नोटिफिकेशन से सीधा क्विक रिप्लाई कर पाएंगे। इसके लिए व्हाट्सएप को खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर्स की सबसे कमाल की बात है कि जब आप नोटिफिकेशन के माध्यम से क्विक रिप्लाई करेंगे तो न ही आप ऑनलाइन देखेंगे और न ही आपका लास्ट सीन बदलेगा। यूजर के अन्य कॉन्टेक्ट्स को पता ही नहीं चलेगा कि यूजर कब ऑनलाइन है। जबकि यूजर का लास्ट सीन भी वो टाइम रहेगा जब यूजर ने व्हाट्सएप खोला था।
बताते दें यह कि यह फीचर फिलहाल ios यूजर्स के लिए ही अपडेट किया गया है। इस कारण इसका फायदा अभी ios यूजर को ही मिल पाएगा। एंड्राइड यूजर्स को इस नए फीचर का फायदा कब तक मिलेगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply