अमरनाथ यात्रियों की बस पर लश्‍कर के आतंकी इस्‍माइल ने हमला किया : सूत्र

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमले में लश्‍कर-ए-तैयबा (LET) के पाकिस्‍तानी आतंकी इस्‍माइल के शामिल होने की खबर मिल रही है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक हमले करने वालों में इस्‍माइल ने तीन अन्‍य आतंकियों के साथ मिलकर हमले को अंजाम दिया.

और पढ़ें : अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला; 7 की मौत, मृतकों में 5 महिलाएं

इन चार में से दो आतंकी स्‍थानीय बताए जा रहे हैं, जिन्‍होंने इस पूरे हमले को अंजाम देने में इस्‍माइल की मदद की है. आपको बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने भी हमलों के पीछे लश्‍कर-ए- तैयबा के आतंकियों के हाथ होने की बात कही थी

.

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक आतंकी हमले के शक में कुछ संदिग्‍ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. हालांकि लश्‍कर-ए-तैयबा की तरफ से हमले में शामिल होने से इनकार किया गया है.

और पढ़ें : अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर PM मोदी ने किया ट्वीट

अनंतनाग में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों में 5 महिलाएं शामिल हैं. आतंकियों ने बस को उस समय निशाना बनाया जब वह अमरनाथ से दर्शन कर वापस लौट रही थी. सभी मृतक गुजरात के हैं.

वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है. पुलिस ने कहा कि रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर जीजे 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर खानाबल के पास उस समय हमला हुआ जब वह जम्मू जा रही थी. पुलिस ने कहा कि यह बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही है.