आगरा में मुख्य मंत्री योगी ने लगाई ताज परिसर में झाड़ू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंच चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने नगला पैमा में रबर चैक डैम स्थल का निरीक्षण किया।  इसके बाद ताजमहल के पीछे स्थित गांव कछपुरा के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। यहां करीब 69 करोड़ रुपये की योजना का लोकार्पण सीएम ने किया।
कछपुरा से सीएम ताजमहल पश्चिमी गेट पर पहुंचे। यहां पार्किंग स्‍थल पर झाड़ू लगाकर उन्होंने स्वच्छता का संदेश दिया। उनके साथ उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, पशुधन मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, आगरा के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया, फतेहपुरसीकरी के सांसद चौधरी बाबूलाल और आगरा के सभी नौ विधायक भी हैं।

बता दें कि सीएम आगरा के खेरिया एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में ताजमहल के पीछे स्थित गांव नगला पैमा में पहुंचे। इससे पहले उनका हेलीकॉप्टर ताजमहल के ऊपर उड़ा और मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर से ताजमहल का दीदार किया। इसके बाद शाहजहां पार्क में टूरिस्ट वॉक वे का शिलान्यास कार्यक्रम है। शाहजहां पार्क से जाने के बाद ताजमहल का दीदार करेंगे और प्रजेटेंशन देखेंगे।

मुख्यमंत्री होटल ताजखेमा में चित्रकारी प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कृत करेंगे और स्विस कॉटेज का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद ताजमहल के पास मुगल म्यूजियम का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री का कलाकृति प्रेक्षागृह में ‘मुहब्बत द ताज’ का शो देखने का कार्यक्रम है।

दोपहर 12.05 बजे सर्किट हाउस में सीएम का आगमन होगा। इसके बाद जीआईसी मैदान में भाजपा की ओर से जनसभा रखी गई है। यहां वे कई योजनाओं का शिलान्यास और ऋणमोचन प्रमाण पत्र का वितरण करेंगे।

इसके बाद सीएम आगरा मथुरा रोड स्थित कीठम पक्षी विहार में टूरिज्म गिल्ड के साथ बैठक करेंगे। पत्रकार वार्ता में सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। कीठम पक्षी विहार का निरीक्षण करने के बाद वे शाम को करीब 04.20 बजे खेरिया एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।