आज CM नीतीश कर सकते हैं मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

बिहार की राजनीति में आए तूफान के बीच सीएम नीतीश कुमार अपने मंत्रिमडंल का शनिवार को विस्तार कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वे जेडीयू, बीजेपी समेत हम पार्टी के मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल का हिस्सा बना सकत हैं। फिलहाल बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ग्रहण की है।
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से शामिल होने वाले नेताओं में प्रेम कुमार, मंगल पांडये, रजनीश कुमार, अनिल सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, अरुण सिन्हा और रामप्रीत पासवान शामिल हैं। वहीं जेडीयू के प्रबल दावेदार ललन सिंह, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, डॉ.रणवीर नंदन और खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद माने जा रहे हैं। हम पार्टी की ओर से जीतनराम मांझी को कैबिनेट में जगह दी सकती है।

इन नेताओं में बीजेपी की ओर से आने वाले बड़े नेताओं के नाम प्रेम कुमार और मंगल पांडये हैं। बीजेपी के प्रेम कुमार वे नेता हैं जो सात बार विधायक चुने जा चुके हैं और लालू-नीतीश की सरकार के दौरान सदन में बीजेपी की ओर से नेता विपक्ष भी थे। मंगल पांडये 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार के प्रदेश अध्यक्ष थे।

जेडीयू के बड़े नेताओं में राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह नीतीश कुमार के खास लोगों में से एक हैं। कई बार मंत्री रह चुके हैं। बिहार जदयू के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही विजेंद्र यादव जदयू के सीनियर नेताओं में से एक हैं। नीतीश कुमार के सलाहकारों में से एक है। इससे पहले भी कई बार बड़े विभागों के मंत्री रह चुके हैं।