आधा दिसंबर बीता लेकिन ज्यादातर हिस्सों में बढ़ रहा है पारा, राज्य में ठंड हुई गायब :

रायपुर: छत्तीसगढ़ से ठंड गायब हो गई है। पौष का महीना आधा ख़तम हो गया है, लेकिन राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लोग गर्मी से परेशान है। दिन का अकिकांश स्थानों पर दिन का तापमान 30 तो रात में पारा 15 से नीचे नहीं आ रहा है।हालत तो यह है की अंबिकापुर और पेंड्रारोड जहां इस समय शीतलहर के हालात बनते हैं, वहां भी तापमान सामान्य ऊपर चल रहा है। राजधानी रायपुर में तो यह 10 साल का सबसे गर्म दिसंबर गुजर रहा है। हालांकि मौसम विभाग को अब भी यहां ठंड पड़ने की संभावना दिख रही है। विशेषज्ञ कह रहे हैं कि अगले एक- दो दिन में रात का तापमान गिरेगा, इससे दिन में भी थोड़ी ठंड पड़ सकती है। वही बात अगर रायपुर की करे तो पिछले साल 11 डिग्री तक गिरा था पारा रायपुर में पिछले साल दिसंबर में 11 डिग्री तक पारा गिरा था, लेकिन इस बार 15 से नीचे नहीं गया है। वैसे रायपुर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 1902 में 3.9 रिकार्ड किया गया था। वही पर अगर दुर्ग की बात करे तो दुर्ग में भी चढ़ा हुआ है पारा
दुर्ग में दिसंबर 2014 में न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था, जो अब तक का सबसे कम तापमान है। वैसे दिसंबर में दुर्ग में अच्छी ठंड पड़ती है। न्यूनतम तापमान 10 से नीचे ही रहता है, लेकिन इस साल 14 के आसपास बना हुआ है।

अब गिर सकता है पारा : इस बार अभी उतनी ठंड नहीं पड़ी है, लेकिन अगले कुछ दिनों में स्थिति बदलने की उम्मीद है। विशेष स्र्प से 19 से 22 दिसंबर के बीच तापमान में गिरावट आएगी। पारा गिरकर 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।