आधे घंटे तक सात शेरों के बीच रहा युवक ,दर्शको की बड़ी चिंता …

इंदौर :अब तक की सबसे बड़ी खबर इंदौर से प्राप्त हो रही हे बता दे की वहाँ चिड़ियाघर में एक युवक शेर के बाड़े में कूद गया चलिए बताते हे आपको पूरी खबर …युवक शेर के बाड़े में कूदने के बाद करीब आधे घंटे तक वहां टहलता रहाइस दौरान वह वहां लगे मचान पर भी चढ़ गया। वह मचान से पत्थर फेंककर शेरों को आवाज लगा रहा था। इस दौरान उसने पटाखा भी फोड़ा।
यह वही मचान है जिस पर शेर अकसर आराम करते हैं।

वहां घूमने गए लोगों की नजर जब उस पर पड़ी तो लोगों को लगा कि वो चिड़ियाघर का कर्मचारी है। लेकिन बाद में वो काफी देर तक बाड़े में ही रहा। युवक ने पहले उसने 4 फीट की रेलिंग पार की। फिर 6 फीट का बफर जोन पार किया। उसके बाद 7 फीट की जाली पर चढ़ा और 18 फीट नीचे बाड़े में कूदकर वहां लगे मचान पर चढ़ गयाघटना दोपहर करीब 1 बजे हुई।उसके पास पत्थर, पटाखे और शराब की बोतल भी थी। वह मचान से पत्थर फेंककर शेरों को आवाज लगाने लगा। चिड़ियाघर कर्मचारियों को माजरा समझ आया, तो उन्होंने तुरंत पिंजरे का दरवाजा खोल शेरों को भीतर करना शुरू किया।इस दौरान एक टीम ने शेरों को डराने के लिए बंदूक तैयार की। फिलहल उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया हे |

परेशान करने वाला सवाल : शराब और पटाखे लेकर भीतर कैसे पहुंचा घटना से चिड़ियाघर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर शराब और पटाखों के साथ युवक भीतर पहुंचा कैसे। प्रवेश द्वार पर चार कर्मचारी तैनात रहते हैं।इनका काम चिड़ियाघर में गुटखा, पाउच, पॉलिथीन आदि अवांछनीय सामग्री ले जाने से रोकना है।