आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए एटीएम में तोड़फोड़, अब सलाखों के पीछे आरोपी

जयपुर.झोटवाड़ा इलाके में सीकर रोड पर दो दिन पहले नौ लाख रुपयों से भरा एटीएम को तोड़ने वाले आरोपी को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
– झोटवाड़ा थाना पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी विष्णु सैनी है। वह ढेहर का बालाजी स्थित जगदम्बा नगर का रहने वाला है। उसके कब्जे से एटीएम तोड़ने के लिए उपयोग में आए औजार सरिए, पेचकस वगैरह बरामद भी किए है। वह कॉलोनी में स्थित मंदिर के पास फूल-माला बेचने का काम करता है।

दो घंटे तक किया प्रयास, सिक्यूरिटी अलार्म बजते ही भाग निकला

– एसआई महीराम ने बताया कि मंगलवार रात को करीब 11 बजे आरोपी विष्णु सीकर रोड भवानी निकेतन स्थित इंडियन ओवरसीज बैंकके एटीएम में घुस गया।

– रुपए लूटपाट के इरादे से विष्णु ने एटीएम के आउटर पैनल को तोड़ लिया। इसके बाद करीब दो घंटे तक सरिये और पेचकस लगाकर कैश ट्रे को तोड़ने का प्रयास करता रहा, लेकिन तोड़ नहीं सका। इसी बीच सिक्यूरिटी अलार्म बज गया। इससे घबराकर आरोपी वहां से भाग निकला।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा चेहरा, कुछ घंटों में पकड़ा गया

– अगले दिन सुबह एटीएम टूटा देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। तब झोटवाड़ा थानाप्रभारी मौके पर पहुंचे। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखकर आरोपी की तलाश शुरु की।

– गुरुवार सुबह स्पेशल टीम में तैनात कांस्टेबल सुरेश व प्रवीण ने आरोपी विष्णु की पहचान कर ली। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि विष्णु शराब पीने का आदि है और इन दिनों उस पर काफी कर्जा चल रहा है। इस पर उसने एटीएम तोड़ने की योजना बनाई।

मां का बैंक में अकाउंट है, इसलिए इसी एटीएम को चुना

– पूछताछ में सामने आया कि भवानी निकेतन स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में विष्णु की मां का अकाउंट है। इस कारण वहां कई बार आना-जाना था।

– इस एटीएम में रात के समय कोई सिक्यूरिटी गार्ड भी नहीं लगता है। इसलिए सुनसान जगह के हिसाब से लूटने के लिए इसी एटीएम को चुना।