आॅटो डील शोरूम में भीषण आग, 200 से ज्यादा टू व्हीलर हुईं खाक

इंदौर। सपना संगीता रोड पर रविवार अलसुबह तीन आॅटो डील शोरूम में भीषण आग लगने से 200 टू व्हीलर गाड़ियों जलकर खाक हो गईं। आग इतनी तेजी से फैली की किसी को कुछ करने का मौका ही नहीं मिल पाया। जब तक फायर ब्रिगेट की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाती तब तक तीन शोरूम सहित भीतर रखीं सभी गाड़ियां धू-धूकर जल गईं। आग कैसे लगी इसकी वजह का खुलासा अभी नहीं हो पाया है।
– मिली जानकारी अनुसार सपना संगीता क्षेत्र में रविवार सुबह 3 बजे वहां से गुजरे एक-दो लोगों ने एक ऑटो डील शोरूम में धुआं उठते देखा। उन्होंने इसकी जानकारी वहां से गुजरे अन्य लोगों को दी। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर टीम और पुलिस को दी।
– जब तक टीम वहां पहुंचती आग ने विकराल रूप ले लिया था। देखते ही देखते एक के बाद एक आग तीन शोरूम में भभक गई। अचानक तीन दुकान में आग लगने की जानकारी लगते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई।
– दमकलकर्मी शिवनारायण शर्मा ने बताया कि अलसुबह किसी ने सपना संगीत क्षेत्र में ऑटी डील के शोरूम में आग लगने की सूचना दी थी। जब टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि यहां आग ने तीन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। आग इतनी भीषण थी कि वह लगातार बढ़ती जा रही थी।
– आग का विकराल रूप देख आसपास के रहवासी दहशत में आ गए। टीम ने तत्काल आग पर काबू पाने के लिए पानी की बौछार शुरू की। दो घंटे की मशक्कत के बाद टीम ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण फिलहाल शार्ट सर्किट को माना जा रहा है। ऐसी जानकारी भी लगी है कि आग एक दुकान में लगी थी, सुबह का समय होने के कारण लोगों को समय पर सूचना नहीं लग सकी और इसी कारण आग इतनी विकाराल हो गई।
– लोगों के अनुसार आग में तीनों आॅटो डील शोरूम में खड़ी 200 से ज्यादा गाड़िया जलकर खाक हो गई हैं। इन शोरूमों में पुरानी गाड़ियों को खरीदा और बेचा जाता है। आग में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।