इंदौर-भोपाल न्यूयॉर्क से ज्यादा साफ: सड़कों पर बयान के बाद शिवराज का नया दावा

भोपाल.वॉशिंगटन डीसी की सड़कों को मध्य प्रदेश से खराब बताकर विवादों में आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब सफाई को लेकर न्यूयॉर्क से प्रदेश की तुलना की। उन्होंने कहा, ”न्यूयॉर्क से ज्यादा साफ-सुथरा तो इंदौर है। भोपाल दूसरे नंबर पर है। यहां का तालाब और वीआईपी रोड दुनिया के खूबसूरत तालाबों और सड़कों में से एक हैं। ये बात में डंके की चोल पर कह रहा हूं।” बता दें कि शिवराज सिंह चौहान अमेरिका दौरे गए थे। सोशल मीडिया में उनके बयान का काफी मजाक बना था। अमेरिका का मीडिया एकतरफा…
– रविवार को भोपाल में मीडिया से बात करते हुए सीएम अपने बयान पर कायम रहे। उन्होंने कहा, ”जो लिखना है लिखें, मैं कहता हूं कि वॉशिंगटन डीसी की 92% सड़कें खराब हैं। उसकी तुलना में प्रदेश में हमने कई अच्छी सड़कें बनाई हैं। इंदौर के एयरपोर्ट से सुपर कॉरीडोर होकर जाने वाली रोड बेहद खूबसूरत है।”
– शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा, ”महिला को अधिकार देने को लेकर भी प्रदेश में काफी काम हुआ है। उन्हें आरक्षण मिला हुआ है। अमेरिका में तो एक महिला राष्ट्रपति बनते-बनते रह गई। अमेरिका का मीडिया भी एकतरफा चलता है, जबकि हमारे यहां मीडिया निष्पक्ष है। अगर सरकार की 12 बजानी है तो ठाठ से बजाता है।”

शिवराज सिंह चौहान के बयान का मजाक उड़ा, अब सीएम क्या बोले?

– मुख्यमंत्री ने कहा, ”कांग्रेसियों ने अमेरिका फोटो भेज दी और कार्रवाई की मांग की है। वे हर मामले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। यहां कोई नहीं सुन रहा, इसलिए अमेरिका तक पहुंच गए। गुलामी की मानसिकता वाली कांग्रेस ने देश का सत्यानाश कर दिया। मैं तो प्रदेश की ब्रांडिंग के लिए अमेरिका ही गया था। अगर कांग्रेस विदेश यात्रा पर सवाल उठा रही है तो सरकार इसका जवाब उन्हें देगी।”
– बता दें कि एमपी की सड़कों पर वॉशिंगटन में दिए गए शिवराज के बयान का सोशल मीडिया में काफी मजाक बनाया गया। लिहाजा अमेरिका से भोपाल लौटते ही मुख्यमंत्री ने खास तौर पर सड़कों को लेकर अपनी बात रखी। कांग्रेस पर भी जमकर बरसे।