इंदौर में आज टीम इंडिया फिर दर्ज करना चाहेगी , श्रीलंका पर एक और जीत

क्रिकेट के प्रति दीवानगी के लिए विश्वभर में ख्यात हो चुका इंदौर एक और उपलब्धि दर्ज करने की तैयारी में है। टेस्ट और वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सफल मेजबानी के बाद अब वह शुक्रवार को पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच की मेजबानी करेगा।
टीम इंडिया आज इंदौर के होलकर स्टेडियम पर दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को हराकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान संभालेगी। कटक में अपने टी20 इंटरनेशनल इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद है।
रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को पहले मैच में युवाओं ने जीत दिलाई, जबकि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने समर्पण करके मैच एकतरफा बनाने में बड़ी भूमिका निभाई।टीम इंडिया को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है, जिसको देखते हुए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज तैयारी के लिहाज से अच्छी मानी जा रही है। भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और गेंदबाजों ने भी अपना काम बखूबी किया। टीम इंडिया के बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में हैं और इंदौर की पिच पर वो एक बार फिर कमाल करने के लिए बेकरार होंगे। वहीं टीम इंडिया के स्पिनर्स भी अच्छी लय में हैं और वो एक बार फिर अपनी फिरकी के जाल में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को उलझाने की कोशिश रहेंगे।
इसलिए खास है होलकर का मैदान :

– अभी तक अपराजेय है भारत

– सभी फॉरमेट में 6 (5 वन-डे और एक टेस्ट) मैच खेले जा चुके हैं यहां

– 5 आईपीएल मैच हो चुके हैं यहां

– शुक्रवार को 7वां अंतरराष्ट्रीय मैच

यह हो सकती है दोनों देश की संभावित टीम :
इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बेसिल थंपी और जयदेव उनाडकट।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा, दनुश्का गुनाथिलाका, निरोशन डिकवेला, असेला गुनारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डी सिल्वा, सचित पथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो

यह भी डर

श्रीलंकाई टीम के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए प्रशंसकों को डर सता रहा है कि यदि वह पहले बल्लेबाजी करे तो तीन घंटे का मैच जल्दी खत्म न हो जाए।