इनर उतारू और दो कॉलेज एंट्रेंस टेस्ट-:इनर वियर पहनने पर जुर्माना

दुनिया भर में ऐसी कई जनजातियां व परंपराएं हैं, जहां लड़कियां और महिलाएं अंडरगार्मेंट्स नहीं पहनती है। कई जगह महिलाओं व लड़कियों के इनर वियर पहनने पर जुर्माना तक लगाया जाता है, लेकिन चीन में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

यहां जब कुछ लड़कियां टेस्ट देने के लिए टेस्ट सेंटर पहुंचीं तो उन्हें वहां जाकर एक नए नियम की जानकारी मिली। इस नए नियम को जानकर सभी लड़कियां दंग रह गईं। कॉलेज प्रशासन ने उन सभी लड़कियों को टेस्ट नहीं देने दिया जिन्होंने भी इनर वियर पहना हुआ था।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर चीन के इस कॉलेज में ऐसा क्यों हुआ। आखिर लड़कियों के अंडरगार्मेंट्स से टेस्ट का क्या लेना-देना था। आपको बता दें कि कॉलेज प्रशासन की कोशिश यह थी कि वह टेस्ट में होने वाले नकल को रोक सके और इसके लिए ही उन्होंने ऐसा अजीबोगरीब नियम बनाया।

 

चीन के इस कॉलेज में प्रवेश से पहले छात्राओं को एक टेस्ट से गुजरना पड़ता है, जिसके बाद उन्हें कॉलेज परिसर में दाखिला मिल पाता है। लेकिन जब कॉलेज प्रशासन ने जांच शुरू की तो पता चला कि कुछ लड़कियों ने टॉप के नीचे जो अंडरगार्मेंट पहना हुआ था, उसमें मेटल क्लिप लगा रखा है। इस कारण ही कॉलेज प्रशासन को मजबूरन उन्हें दाखिला नहीं देना का कड़ा फैसला लेना पड़ा।

 

Leave a Reply