इन बातों से आपके ऊपर प्‍यार आयेगा पार्टनर को

बनें पार्टनर की नजर में खास
पार्टनर को खुश करना न तो आसान काम है और न ही बहुत मुश्किल। अगर आप भी चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपको अधिक प्‍यार करे तो छोटी-छोटी बातों का खयाल रखें। आप इस बात पर अधिक चिंतित न हों कि आपके इन प्रयासों को असर उनके ऊपर कैसा होगा, क्‍योंकि वो आपकी अच्छी-बुरी बातों को समझती है। कुछ बाते हैं जो सभी लड़कियां अपने पार्टनर में ढ़ूढ़ने की कोशिश करती है। आगे के स्‍लाइशो में जानिये किन बातों को आजमाने से पार्टनर को आप पर अधिक आयेगा प्‍यार।

खुल कर करें इजहार
एक रिश्ते में हर लड़की यही चाहती है कि उसका पार्टनर खुलकर उससे अपने प्यार का इजहार करे। अगर आप उसके सामने अपनी दिल की बातों को रखने में हिचकिचायेंगे तो ये आपके लिए खतरे की घंटी भी हो सकती है। आप अपने पार्टनर के लिए जो भी भावनाएं रखते हैं उसे साफ दिल से बता दीजिए ताकि वो भी आपको समझ सके।

उपहार भी दें
प्‍यार के इजहार में उपहार का बहुत महत्‍व होता है, उपहार आपकी बात पार्टनर के सामने रखने में मदद भी करते हैं, यानी आप अपनी दिल की भावनाओं को उपहार के जरिये पार्टनर को बता सकते हैं। उपहार आपको और भी खास बना सकता है, इसलिए उपहार के जरिये पार्टनर को सरप्राइज करें। आपके इस अंदाज पर वो जरूर फिदा हो जायेगी।

सम्मान और विश्वास बनाए रखें
रिश्ते में प्यार के अलावा एक दूसरे का सम्मान और आपस में विश्वास बहुत जरूरी होता है। आप अपनी पार्टनर की बातों का पूरा सम्मान करें। उसके आत्म-सम्मान को कभी ठेस ना पहुचाएं, जहां जरूरी हो उसकी सलाह लें। इससे उसे आपकी जिंदगी मे अहमियत मालूम होगी। साथ ही अपने साथी का विश्वास बनाएं रखें।

सवेंदनशील रहें हर लड़की अपने पार्टनर के सेंस ऑफ ह्यूमर के अलावा उसकी सवेंदनशील होने की इच्‍छा भी रखती है। जब वो बीमार हो या किसी बात को लेकर परेशान हो तो आप उसका अच्छे से खयाल रखें। उसकी बातों को ध्यान से सुने साथ ही उसको सुलझाने की कोशिश करें। तुनकमिजाज लड़के, लड़कियों को बिलकुल भी नहीं भाते हैं।

उसके घरवालों को सम्‍मान दें
एक लड़की अपने साथ-साथ अपने पति के परिवार का भी ख्याल रखती है। ठीक उसी तरह हर लड़की यही चाहती है कि उसका पार्टनर भी उसके घरवालों का सम्‍मान करे। ऐसा करने से आपके उनके दिल के करीब और भी आयेंगे। वह जितना प्‍यार और सम्‍मान आपके परिवार को देती है उतना प्‍यार और सम्‍मान उसके घरवालों के प्रति आपके व्‍यवहार को देखकर उसे न केवल खुशी होगी बल्कि आपके ऊपर उनका विश्‍वास भी बढ़ेगा।

सेंस ऑफ ह्यूमर बनाएं खास
आपका अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर आपके लिए प्लस प्वांइट हो सकता है। ये कला हर किसी में नहीं होती है। यही कारण है कि पति के रूप में अधिकांश महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं, जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो, क्योंकि ऐसे लोग समस्याओं का सामना करते समय भी अपना आपा नहीं खोते हैं।

उनके लिए कुकिंग करें
एक कहावत है कि आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ये बात महिलाओं पर भी लागू होती है। आपकी पार्टनर के खाने की पंसद नापंसद का ख्याल जरूर रखें। साथ ही कभी-कभी उसे कुछ बना कर खिलाएं। उनकी पसंदीदा डिश बनाकर आप उनका दिल जीत सकते हैं।

Source : http://www.onlymyhealth.com/

Leave a Reply