उन्‍नाव रेप केस SC पहुंचा, मामले की CBI जांच और पीड़िता को मुआवजा देने की मांग

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है. यह याचिका वकील एम एल शर्मा ने दाखिल की है. इस मामले में यूपी पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है.

याचिका में मांग की गई है कि पीड़ित को मुआवजा दिया जाए साथ ही पीड़ित और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. याचिका में कहा गया कि आरोप सत्ताधारी पार्टी के विधायक और लगाया गया है इसलिए पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं करेगी. याचिका में कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है इसलिए मामले की जांच सीबीआई से जांच कराई जाए.

आपको बता दें कि भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप है. पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत हो गई है और इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उनके पिता के साथ मारपीट की गई थी. वहीं पीड़िता का कहना है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है. मुझे नहीं पता कि उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है. मैं मांग करती हूं कि उनको फांसी पर लटकाया जाए. उन लोगों मेरी जिंदगी नर्क बना दी है. मुझे न्याय चाहिए. उन्होंने मेरे पिता को मारा है.​