उस महल की खास बातें, जहां होने वाली है प्रियंका और निक की शादी

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी तो इटली में चल ही रही है, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी भी खबरों में है। यह शादी दिसंबर में होना है लेकिन इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वैसे प्रियंका खुद भी सोशल मीडिया पर अपनी वेडिंग से पहले की तैयारी को लेकर पोस्ट करती रही हैं। रोका से लेकर बैचलर पार्टी तक सब कुछ उन्होंने अपने फैन्स को बताया है। दिसंबर में होने वाली इस ‘राजसी’ शादी का वेन्यू जोधपुर का उमैद भवन पैलेस तय हो चुका है। आपको बताते हैं इसे शानदार वेन्यू के बारे में कुछ रोचक बातें…

– ताज होटल्स की इस प्रॉपर्टी को राजा उमैद सिंह ने 1928 से 43 के बीच बनवाया था।

इस महल को देश के चुनिंदा बेहतरीन आर्किटेक्चर्स में गिना जाता है।

– इसमें 347 रूम्स हैं, एक बैंक्वेट हॉल है और एक म्यूजियम भी है जिसमें रॉयल कारों का कलेक्शन है। एक इंडोर स्वीमिंग पूल है, लाइब्रेरी है और मार्बल के स्क्वेश और टेनिस कोर्ट हैं।

– 26 एकड़ में फैला यह महल दुनिया के सबसे बड़े प्रायवेट रेसिडेंस की गिनती में छठे नंबर पर आता है।

यहां पर प्रियंका की मेहंदी और संगीत के जश्न की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। शादी के दौरान तीन दिन तक यहां उत्सव जैसा माहौल रहने वाला है।

बता दें कि देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनास के बीच एक साल से चल रहा सीरियस अफेयर शादी के रिश्ते में बदल रहा है l शादी दो दिसंबर को होगी l शादी के कई रस्में नवंबर के आख़िरी दो दिनों में शुरू होंगी l शादी की रस्में पंजाबी परंपरा के अनुसार होंगी l संगीत, मेहंदी और बारात समारोह पर भी पंजाबियत का रंग चढ़ेगा। घर-परिवार और दोस्तों के साथ 100 से 150 लोग इस दौरान मौजूद रहेंगे l निक जोनास का ड्रेस इवोरी व्हाईट होगा और प्रियंका की शादी का जोड़ा लाल l प्रियंका के करीबी रिश्तेदार, Best Man और Bridesmaids राल्फ लॉरेन की डिजाइन की हुई ड्रेस पहनेंगे l इसके पीछे का एक ख़ास कारण है क्योंकि मेट गाला में जब राल्फ की ड्रेस पहन कर प्रियंका पहुंची थी तभी उनकी नज़रें निक से मिलीं और फिर प्यार हो गया l प्रियंका और निक ने इस साल अगस्त में मुंबई में सगाई कर ली थी।