एक मिनट भी देरी से पहुंचे तो नहीं मिलेगा प्रवेश

अलवर.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर से 7 फरवरी को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में यदि परीक्षार्थी निर्धारित समय से एक मिनट भी देरी से पहुंचेगा तो उसे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कला भारती में शुक्रवार को हुए प्रशिक्षण में बोर्ड प्रतिनिधियों ने साफ निर्देश दिए कि परीक्षा प्रारम्भ होने के बाद किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पहली पारी में परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े  बारह बजे तक और द्वितीय पारी में परीक्षा दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

प्रशिक्षण में बोर्ड प्रतिनिधि गजेन्द्र कुमार, बोर्ड की ओर से जिला संयोजक एनएल शर्मा सहित जिला शिक्षा अधिकारी आेमप्रकाश शर्मा ने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक रोहिताश मित्तल, श्वेत सिंह मेहता और अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रजनी भार्गव भी उपस्थित थी।

प्रथम पारी में रहेगी भीड़

प्रथम पारी में लेवल-2 की परीक्षा में 48 हजार 980 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे जबकि दूसरी पारी में लेवल-1 की परीक्षा में 15 हजार 400 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। प्रथम पारी के लिए  137 परीक्षा केन्द्र व दूसरी पारी के लिए 26 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। प्रथम पारी के लिए अलवर शहर में 71 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त बहरोड़, नीमराणा, किशनगढ़बास, बानसूर और थानागाजी में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण आज

रीट परीक्षा में सभी परीक्षा केन्द्रों पर  नियुक्त वीक्षकों, अतिरिक्त केन्द्राधीक्षकों, फील्ड सुपरवाइजरों, और स्थानीय फ्लाइंग के सदस्यों को शनिवार को दोपहर 12 बजे अपने केन्द्र पर पहुंचना अनिवार्य है। उन्हें परीक्षा से सम्बन्धित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Leave a Reply