एक ‘Oops’ मूमेंट से बदली थी इस हीरोइन की किस्मत, भैंस पर बैठ गिराई थीं ‘बिजलियां’

‘बाबूजी जरा धीरे चलो’ गाने से याना गुप्ता ने बॉलीवुड में आते ही बिजली गिरा दी थी। ‘दम’ फिल्म में उनका ये आइटम नंबर इतना हिट हुआ था कि इसने याना को बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों के टक्कर में ला दिया था। बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल कही जाने वाली याना आज भले ही फिल्मी दुनिया से गायब हों लेकिन आज भी उनकी स्टार वैल्यू में कोई कमी नहीं आई है…
आइए जानते हैं याना गुप्ता के बारे में सब कुछ…
याना गुप्ता कम उम्र से ही ग्लैमर की दुनिया में काम कर रही हैं। जब वो 16 साल की थीं तभी से उन्होंने फिल्में, मॉडलिंग और ऐड करने शुरू कर दिए थे। जल्द ही याना मेकअप ब्रैंड लैक्मे से जुड़ गईं और इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
याना ने किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी बिकनी में कई पोज दिए हैं। वो किंगफिशर की सबसे ज्यादा फेमस मॉडल्स में से एक रही हैं। उन्हें असली शोहरत ‘दम’ फिल्म के गाने ‘बाबूजी जरा धीरे चलो’ से मिली।
इस गाने में याना ने भैंस पर बैठ कर एंट्री ली थी। उस दौरान उनका ये अंदाज खूब पसंद किया गया था। याना के डांस और अदाओं ने हर किसी को उनका दीवाना बना दिया था लेकिन इतनी शोहरत के बावजूद उन्हें किसी ने भी फिल्म में बतौर हीरोइन नहीं लिया।
याना काफी समय तक बड़े पर्दे से दूर रहीं। उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ से टीवी पर डेब्यू किया। याना इस रियलिटी शो के फाइनल तक में पहुंची थीं। इसी दौरान उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसने उनकी पहचान ही बदल कर रख दी। इस घटना ने याना को हर जगह मशहूर कर दिया।