एप्पल लाएगा 4 इंच का iphone 7c, अप्रैल में हो सकता है लांच…

चीन की मशहूर टेक वेबसाइट माइ ड्राइवर्स के मुताबिक अप्रैल 2016 में एप्पल 4 इंच का iPhone 7C लॉन्च करेगा. पिछले कुछ महीने से यह अफवाह थी कि कंपनी 4 इंच का iPhone 6C लाएगी.

चाइना मोबाइल रोडमैप प्रेजेंटेशन स्लाइड पर इस फोन के अप्रैल में लॉन्च होने की डिटेल लिखी है. खबरों के मुताबिक, इस 4 इंच के आईफोन में इंप्रूव्ड फेस टाइम एचडी कैमरा और दिया गया है जिसमें f/2.2 अपर्चर होगा. इसमें A9 प्रोसेसर और कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई 802.11ac और ब्लूटूथ 4.1 दिया गया है.

हालांकि इस फोन में iPhone 6S और iPhone 6S Plus का सबसे खास फीचर 3D टच डिस्प्ले के साथ नहीं दिया जाएगा. iPhone 7 का भी एक कथित वीडियो आया है, जिसका दावा है कि यह Foxconn के प्लांट में लिया गया है जहां इसे बनाया जा रहा है. इस वीडियो में बिना एलईडी के कैमरा दिख रहा है. साथ ही, इसका रियर कैमरा सेंटर में दिख रहा है. वैसे, गौर करने वाली बात यह भी है कि इसमें स्क्रीन के नीचे एप्पल का होम बटन भी नहीं दिख रहा है जिससे यह जाहिर हो रहा है कि यह वीडियो फेक है.

कंपनी ने अभी तक 4 इंच के आईफोन पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. अगर इस फोन में एप्पल का A9 प्रोसेसर लगाया जाता है तो उम्मीद है कि कंपनी iPhone 7 के लिए नया प्रोसेसर A10 ला सकती है.

खबरों के मुताबिक एप्पल अप्रैल में Apple Watch 2 लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी जिसमें iPhone 7C भी लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल इसकी कीमतों की कोई जानकारी नहीं है.

iPhone 6 और iPhone 6S में दिया गया है 3D टच
एप्पल ने अपने नए आईफोन में 3डी टच दिया है जो राइट क्लिक जैसा काम करता है. किसी एप की डिटेल जानने के लिए उस एप को जोर से प्रेस करने पर रिस्पॉन्ड करेगा. हालांकि अभी तमाम एप्स में इसका सपोर्ट नहीं दिया गया है पर फेसबुक ने इसके लिए खास फीचर की शुरुआत कर दी है. हाल ही में फेसबुक ने नए आईफोन के लाइव फोटो फीचर फेसबुक पर शेयर करने के लिए भी एप में बदलाव किया है, जो फिलहाल कुछ यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया है.

Leave a Reply