एबी डीविलियर्स का बड़ा बयान कहा होगी कांटे की टक्कर…

सीरीज के पहले बयानबाजियो माहौल गरमाना शुरू हो गया हे | हाल ही में दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान का एक बड़ा बयान आया जिसमे उन्होंने जनवरी में होने वाले भारत के दौरे को कांटे कि टक्कर बताया |दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने कहा कि कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया इतने वर्षों में पूरी तरह बदल चुकी है और वह आगामी टेस्ट सीरीज में इतिहास रचने की कोशिश करेगी।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2011 में रहा जब टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी।श्रीलंका के खेल के हर प्रारुप में धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया साउथ अफ़्रीका के दौरे पर जा रही है जो ज़ाहिर है काफी कठिन होगा और साउथ अफ़्रीका से ज़बरदस्त चुनौती मिलेगी. ये दौरा विराट कोहली के लिए भी एक बड़ी चुनौती होगी. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय बल्लेबाज अफ्रीकी तेज गेंदबाजों पर भारी पड़ेंगे. डीविलियर्स चोट के कारण लगभग दो साल तक टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहे। उन्होंने पिछले साल जनवरी में किसी तरह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलने में सफलता प्राप्त की थी।

बहरहाल, अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका को युवा टीम इंडिया से कड़ी चुनौती मिलेगी, जो प्रतिस्पर्धी कोहली के नेतृत्व में बेहतरीन प्रदर्शन करती आई है। ke ‘मैं टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के खिलाफ नहीं खेला है, ऐसे में आगामी सीरीज रोमांचक होगी।’

वही कोच रवि शास्त्री का कहना हे कि  ‘हमारे लिए सभी विरोधी टीमें समान हैं। सभी विरोधियों का सम्मान करना चाहिए और हर मैच घरेलू मैच की तरह है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी ऐसा ही होगा। इस टीम के पास कुछ खास करने का मौका है। हम वहां जीतने के इरादे से ही जाएंगे। टीम में विश्वास है। हम वहां जा रहे हैं और हम वहां दक्षिण अफ्रीका का उसी तरह सामना करेंगे जैसे कि हमने अन्य विरोधी टीमों के खिलाफ किया है। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन हम वहां सीरीज जीतने जा रहे हैं।