एलईडी और कांच के काम किए लहंगों की इस बार डिमांड

गणेशोत्सव के खत्म होने के साथ ही नवदुर्गोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और शहर के युवा गरबे के लिए पूरे जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं। नईदुनिया और रेस कोर्स रोड नवदुर्गा मंडल के अभय प्रशाल में 21 सितंबर से होने जा रहे संयुक्त गरबा महोत्सव ‘रास-उल्लास’ के लिए प्रतिभागी प्रशिक्षण शिविर में गरबे के अलग-अलग फॉर्म्स सीख रहे हैं। इस बीच नौ दिनों तक हर दिन खास लुक में नजर आने के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इसमें सबसे ज्यादा ध्यान लोग परिधानों पर दे रहे हैं और वे पारंपरिक लहंगों के साथ कुछ नया खोज रहे हैं। इसीलिए शहर के बाजार अहमदाबाद, राजकोट और जयपुर से लेटेस्ट डिजाइन के लहंगों से भरे नजर आ रहे हैं।

एलईडी लाइट वाले लहंगे

शहर में पहली बार एलईडी लगे हुए लहंगे दिखेंगे। नीचे लहंगे के बार्डर पर लगी हुई लाइट रात में बहुत अच्छी लगेगी। लहंगे के अलावा ब्लाउज व दुपट्टे में भी इस तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं।

कांच वर्क लगेगा सुंदर

सिंगल और डबल घेर के मोर या अन्य डिजाइन्स के लहंगों पर कांच का काम इस बार लड़कियों की पहली पसंद के रूप में सामने आ रहा है। इसके अलावा ब्लाउज पर लेस की जगह कांच का प्रयोग किया जा रहा है। इसी तरह दुपट्टे पर भी बीच-बीच में कांच का काम चल रहा है।

वी शेप घेर का प्रचलन

इस बार गरबे में गोल यू आकार के घेर की जगह वी आकार के घेर वाले लहंगे का ज्यादा प्रचलन है। डिजाइनर राजेश्वरी ने बताया कि अभी तक लहंगे की जितनी बुकिंग हुई है, उसमें सबसे ज्यादा वी आकार के लहंगे की ही है।

डबल घेर लहंगा

सिंगल घेर की जगह डबल घेर का लहंगा महिलाओं व युवतियों दोनों को ही काफी पसंद आ रहा है। इसे पहनकर घूमने पर रंगीन घेर बहुत ही सुंदर लुक देता है।

मल्टीलेयर देगा अलग लुक

शिफॉन के घेर में लाल, सफेद रंग का मल्टीलेयर लहंगा बांधनी दुपट्टे के साथ बहुत ही अच्छा लगेगा। इसके अलावा राजस्थानी रॉयल लुक का लहंगा आज भी कई लड़कियां पसंद कर रही हैं। इसके साथ हैवी गहने, करधनी और माथे पर टीका पहनने से आज भी सबसे अलग नजर आएंगे। परंपरागत काठियाबाड़ी लहंगे भी इस बीच अपनी जगह बनाए हुए है। इसके साथ सिंगल कलर या मल्टीकलर का दुपट्टा काफी जंचेगा।

कराएं ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन

प्रशिक्षण शिविर में मुंबई से आए राज डांस कंपनी के प्रोफेशनल कोरियोग्राफर प्रतिभागियों को गरबा सिखा रहे हैं। जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वे अभी भी अभय प्रशाल और यशवंत क्लब परिसर में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा कर प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो सकते हैं। रजिस्ट्रेशन सिंगल मेल, सिंगल फीमेल, कपल, फैमिली और किड्स कैटेगरी में हो रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए कार्यालयीन समय में 9993099017 पर संपर्क किया जा सकता है।