कर्नाटक में बीजेपी की जीत से भाजपाइयों में उत्साह, इंदौर में मना जीत का जश्न

इंदौर। कर्नाटक विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के बेहतर प्रदर्शन से इंदौर के भाजपाइयों में उत्साह की लहर दौड़ गई है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब तक के रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी सरकार अकेले सरकार बना लेगी। ताजा रुझान के मुताबिक, बीजेपी को 108, कांग्रेस को 70 और जेडीएस को 39 सीटों में जीत मिलती दिख रही है। वहीं, बीजेपी में सरकार बनाने को लेकर मंथन शुरू हो चुका है। भाजपा की जीत से उत्साहित होकर इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक में बड़ा गणपति मंदिर के बाहर जश्न मनाया गया। बता दें कि भाजपा के लिए यह चुनाव दक्षिण में एक बार फिर अपनी नई शुरुआत के लिए अहम था तो कांग्रेस के लिए ये उसके अस्तित्व की लड़ाई थी।

  • इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक में बड़ा गणपति मंदिर के बाहर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाते हुए मिठाई बांटकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी। जश्न के इस माहौल में विधायक सुदर्शन गुप्ता, भाजपा के कई पार्षद और संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

बहुमत से आएगी हमारी सरकार : विजयवर्गीय
– भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी के इस अभूतपूर्व प्रदर्शन पर कहा कि फिलहाल मतगणना जारी है लेकिन मुझे पूर्ण विश्वास है कि कर्नाटक में भाजपा पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी। विजयवर्गीय ने कहा कि यह विकास की जीत है, देश की जनता विकास चाहती है। भाजपा ने अपने चार साल के कार्यकाल में जितना विकास कार्य किया है वह कांग्रेस सरकार अपने कई कार्यकाल में भी नहीं कर सकी है।

अब सिर्फ तीन राज्य में कांग्रेस
– कर्नाटक को छोड़कर कांग्रेस की सरकार पंजाब, मिजोरगई थी और भाजपा ने पहली बार राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी।म और पुडुचेरी में बची है। वहीं, भाजपा 31 राज्यों में से 20 में सत्ता में है। कर्नाटक के गठन के 46 साल बाद इस बार सबसे ज्यादा 72.13% वोटिंग हुई। 2008 (65.1%) के मुकाबले 2013 (71.45%) में करीब 6% वोटिंग ज्यादा हुई थी। तब सरकार बदल गई थी और भाजपा ने पहली बार राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी।