कांग्रेसियाें को विकास नहीं दिखता, उनको अपनी आंखों का इलाज कराना चाहिए- रमन सिंह

नारायणपुर। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेसी विकास ढूंढने निकले हैं। उनको यहां का विकास नहीं दिखाई देता है। कांग्रेसी नेताओं को अपनी आंखों का इलाज कराना चाहिए। सीएम रमन सिंह नारायणपुर में जन सभा को संबोधित कर रहे थे।

– उन्होंने वहां के लोगों से पूछा, कांग्रेस ने 60-70 सालों तक देश में शासन किया कभी नारायणपुर में विकास किया, कभी 1 रू. किलों में चावल दिया, कभी निशुल्क नमक दिया, कभी 5 रू. किलों में चना दिया। सभा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने 27 नए कार्यों का लोकापर्ण किया, 15 करोड़ 35 लाख रुपये की सामाग्री का वितरण किया, 2 करोड़ 10 लाख रुपये का धान बोनस का वितरण किया।

– उन्होंने कहा कि सभी गांवों को जोड़ने के लिए पुल-पुलियों का निर्माण करने, सड़कों का निर्माण हो चुका है, लेकिन बचे हुए गांवों में सड़कों का निर्माण करने, नारायणपुर के हर क्षेत्र में हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा करता हूं।

– नारायणपुर के बच्चों को चिमनी में पड़ने की जरूरत न हो और यहां के बच्चें बड़े होकर कलेक्टर, इंजीनियर, एसपी, डॉक्टर, एवं बड़े-बड़े अधिकारी बनें। हमारा सपना उस दिन पूरा होगा जब अबूझमाड़ का हमारा कोई लाल नारायणपुर का कलक्टर बनेगा।

नक्सली छोड़े हिंसा का रास्ता

सीएम रमन सिंह ने कहा कि हिंसा का रास्ता छोड़ कर नक्सली सामाजिक जीवन व्यतीत करें, स्कूलों को न तोड़े ये स्कूल ही है जिसमें बच्चें पढ़कर देश दुनिया में अपने और अपने क्षेत्र का जिला का और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

– आमसभा में मुख्यमंत्री ने कौशल विकास योजना के अंतर्गत कौशल यान की सौगात दी। लाइवलीहुड कॉलेज के माध्यम से यह बस गांव-गांव जाकर हमारे युवाओं को ट्रेनिंग देगी। छत्तीसगढ़ के युवा कुशल और स्वावलंबी हो यही सरकार का संकल्प है।

नए विकास कार्यों की सौगात

– उन्होंने कुछ घोषणाएं की जिनमें 1 ओरछा से रायपुर बस सेवा आरंभ किया जाएंगा 2 अंबेडकर पार्क के चौड़ीकरण के लिए 50 लाख रुपये की स्वीकृति 3 ओरछा में आने वाले समय में जिला सत्र न्यायालय का निर्माण 4 नारायणपुर में पटवारी पदों की भर्ती 5 सड़कों का चाड़ीकरण आदि।

नारायणपुर में नई योजनाओं का शिलान्यास

– 500 सीटर कन्या छात्रावास

– 500 सीटर बालक छात्रावास
– इंडोर स्टेडियम
– एटका मार्ग में हनुमान नाला पर उच्चस्तरीय पुल का 3.25 करोड़ रुपये से निर्माण
– नारायणपुर में 3 करोड़ की लागत से मॉडल स्कूल
– 220/132/133 केवी का 29 करोड़ की लागत से शिलान्यास
– केंद्रीय विद्यालय भवन का 13 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
– नारायपुर-कोंडा गांव मार्ग नदी पर 9 करोड़ की लागत से बनेगा पुल
– खोड़े गांव से छीछड़ी पाड़ा सड़क का प्रधानमंत्री सड़क योजना में 6 करोड़ से निर्माण
– कोंडा गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना में 5 करोड़ की लागत से सड़क मार्ग का निर्माण

विकास यात्रा का अगला पड़ाव केशकाल

– नारायणपुर में सभा के बाद सीएम हेलीकॉप्टर से 124 किमी दूर केशकाल विधान सभा में पहुंचेंगे जहां फरसगांव में 2:00 बजे से 2:30 बजे से स्वागत सभा होगी। यहां से रथ से 11 किमी दूर केशकाल में 2:45 से 3:15 तक स्वागत सभा होगी। इसके बाद हेलीकॉप्टर से 30 किमी दूर कांकेर विधानसभा पहुंचेंगे जहां जहां आम सभा, रोड शो और रात्रि विश्राम होगा। कांकेर को 329 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात सीएम देंगे।