कांग्रेस नेता ” अय्यर” के विवादित बोल PM पर कसा तंज ,पार्टी ने किया सस्पेंड|

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपर टिप्पणी करने पर कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने इसकी जानकारी दी उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधियों के प्रति सम्मान की भावना है। कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।
इससे पहले अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जताई और उनसे माफी मांगने को कहा था। राहुल ने कहा की ‘भाजपा और पीएम कांग्रेस पार्टी के लिए गंदी भाषा का उपयोग करते हैं। लेकिन हमारी पार्टी की अलग संस्कृति है। मैं मणिशंकर द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को सही नहीं मानता। हमारी पार्टी और मैं चाहता हूं कि वह इसके लिए माफी मांगे। एवं दुबारा ऐसी कोई टिप्पणी न करे |

राहुल गांधी के कहने के बाद अय्यर ने कहा “कि मैंने अंग्रेजी के शब्द LOW का हिंदी अनुवाद किया था अगर नीच का मतलब LOW BORN होता है तो मैं माफी मांगता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद कांग्रेस ने अब डैमेज कंट्रोल की कोशिश शुरू कर दी है। इस बयान के बाद पीएम मोदी ने सूरत की रैली में गुजरात के लोगों से इस अपमान का बदला भाजपा को वोट देकर लेने की अपील की।  उन्होंने गुजरात की जनता से कहा कि 9 और 14 दिसंबर को गुजरात की जनता नीच कहने वालों को जवाब दे। कमल को वोट देकर ऊंचे काम करिए।