कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को धमकी दिए जाने के मामले में मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

बड़े नेताओं के सोशल मीडिया पर ट्रोल और धमकियों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय भी संजीदा हो गया है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और उनके परिवार को ट्विटर पर दी गई धमकी के मामले में गृहमंत्रालय ने मुंबई पुलिस को एफआइआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही ट्विटर से भी उस अकाउंट का डिटेल्स देने को कहा गया है, जिससे धमकी दी गई थी।

इसके बाद हरकत में आई मुंबई पुलिस ने गोरेगांव में पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

गौरतलब है कि प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को मुंबई पुलिस से ट्विटर पर ट्रोल किए जाने और 10 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी दिए जाने की शिकायत मुंबई पुलिस से की थी। पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआइआर दर्ज नहीं की थी, लेकिन मामले की संजीदगी को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस को प्रियंका चतुर्वेदी की शिकायत पर तत्काल एफआइआर दर्ज करने को कहा है। इसके साथ ही मुंबई पुलिस को आरोपी की पहचान कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस के साथ ही ट्विटर को भी उस अकाउंट की विस्तृत जानकारी देने को कहा गया है कि जिससे प्रियंका चतुर्वेदी को धमकी दी गई थी। उनके अनुसार विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ट्विटर को उस अकाउंट को हमेशा के लिए बंद करने को भी कहा जा सकता है।