कांग्रेस महासचिव के तौर पर पार्टी में वापसी कर रहे गुरदास कामत

नई दिल्ली : पूरे फिल्मी ड्रामे के समापन के बाद आखिरकार कांग्रेसी नेता गुरदास कामत ने कांग्रेस में दोबारा एंट्री लेने के लिए हामी भर दी है। वो जल्द ही पार्टी में महासचिव का पद संभालेंगे। जून की शुरुआत में कामत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री कामत ने गुरुवार को कहा कि वो कांग्रेस महासचिव के रुप में कार्यभार संभालेंगे। कांग्रेस ने भी कामत को मनाने की तमाम कोशिशें की। गरदास कामत ने हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने उनसे बात की, जिसके बाद ही उन्होने हामी भरी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, जयराम रमेश लगातार उनके संपर्क में है। कामत मुंबई में कांग्रेस प्रमुख संजय निरुपम और महाराष्ट्र में पार्टी मामलों के प्रभारी मोहन प्रकाश की राजीनित से नाखुश है।

रमेश ने बताया कि कामत को शांत करने के लिए सोनिया और राहुल ने उनसे बात की। कामत ने कहा था कि सोनिया और राहुल के प्रति उनके मन में पूरी श्रद्धा है और उन्होंने पूरी तरह निजी आधार पर इस्तीफा दिया है। गौरतलब है कि 6 जून को 61 वर्षीय कामत ने सक्रिय राजनीति से दूर रहने की घोषणा की थी।

Leave a Reply