कारोबारी नवलानी व हसमतराय के ठिकानों पर आयकर के छापे

इंदौर . आयकर विभाग की इंदौर इन्वेस्टिेगेशन विंग ने शुक्रवार सुबह शिवशंकर प्लायवुड के संचालक नरेश नवलानी के 13 ठिकानों पर छापे मारे। ग्रुप शिवलाय नाम से रियल स्टेट कारोबार में भी है।

शाम होते-होते कार्रवाई 16 ठिकानों तक पहुंच गई और इसके बाद देर शाम हसमतराय ड्रायफ्रूट के संचालक बालचंद्र हसमतराय के सियागंज और स्कीम 54 स्थित ठिकानों पर भी छापे मारे गए। शिवलाय ग्रुप के कुल 16 ठिकानों और हसमतराय के तीन ठिकानों पर देर रात तक कार्रवाई जारी रही।

इसके साथ ही आयकर की टीम शिवलाय ग्रुप से जुड़े लोगों के भोपाल स्थित ठिकानों और सीतापुर (लखनऊ) के यहां भी पहुंची। जानकारी के अनुसार इन दोनों ग्रुपों द्वारा भारी मात्रा में कच्ची रसीदों पर काम किया जा रहा है। इसके जरिए दोनों ग्रुप अपनी आय छुपा रहे हैं।

शिवलाय ग्रुप पर खासतौर पर कार्रवाई बढ़ती जा रही है। सुबह शुरुआत खंडवा रोड स्थित उनके गोदामों और दफ्तरों से हुई और शाम होते टीम 16 स्थानों पर पहुंच गई। कार्रवाई अभी एक-दो दिन और चलने की संभावना है। आयकर विभाग को इसमें भारी मात्रा में टैक्स चोरी सामने आने की उम्मीद है।

150 से ज्यादा अफसर जुटे कार्रवाई में

कार्रवाई के लिए भोपाल-रायपुर से भी अधिकारी बुलवाए गए हैं। कुल 150 से ज्यादा अधिकारी और 50 से ज्यादा पुलिस बल लगा हुआ है। डायरेक्टर इन्वेस्टिेगेशन विंग के निर्देश पर इंदौर इन्वेस्टिेगेशन विंग की टीम इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है।