केंद्र के मंत्रियों ने अफ्रीकी नागरिकों पर हमले में दिखाई गंभीरता

 दिल्ली में अफ्रीकी नागरिकों पर हमला होने के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार से चर्चा की। उन्होंने दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस कमिश्नर को पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देेेश भी दिए। उनका कहना था कि जहाँ अफ्रीकी नागरिक रहते हैं, उनकी सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाना चाहिए। कांगों के युवक की हत्या को लेकर जिस तरह का गतिरोध चल रहा है उसी के साथ ये हमले भी हुए हैं। राजनाथ का कहना था कि विदेशी नागरिकों पर इस तरह के हमले नहीं होना चाहिए।

यदि ऐसी घटनाऐं होती हैं तो उन पर कार्रवाई की जाना जरूरी है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और सचिव अमर सिन्हा को कहा है कि वे ऐसे अफ्रीकी नागरिकों से भेंट करें जिन पर हमला हुआ था। यही नहीं जो नागरिक जंतर – मंतर पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं उनसे भी मिले हैं उनकी परेशानी को जानें।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले में ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने इस मामले में राजनाथ सिंह और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से चर्चा भी की। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि दोषी जल्द ही पकड़े जाऐंगे। इन क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने की बात भी उन्होंने कही। इतना ही नहीं इस पूरे मामले में उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से भेंट की।

Leave a Reply