केदारनाथ’ का ट्रेलर रिलीज, सारा के जाप से आया प्रलय

तमाम विवादों से घिरी सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर आज जारी हुआ है। इसका टीजर पहले ही कई विवादों को जन्म दे चुका है, ट्रेलर में वैसे ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा। टीजर का विरोध केदारनाथ के स्थानीय लोग और पुजारी पहले ही कर चुके हैं और किसिंग सीन के खिलाफ हैं। ट्रेलर में टीजर की कहानी को ज्यादा विस्तार से बताया गया है। जाहिरतौर पर नए सीन हैं जो प्रभावित करते हैं। सारा अली खान से यहां प्रभावित हुआ जा सकता है। दिखाया गया है कि वे जाप करती हैं और प्रलय आ जाता है।

केदारनाथ’ 7 दिसंबर को रिलीज़ होगी और इसे अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया है। ये मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है लेकिन आम फिल्मी सिचुएशन जैसी नहीं। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। फिल्म के टीज़र में सैफ़ अली खान और अमृता सिंह की की बेटी सारा अली खान की एंट्री एक किसिंग सीन के साथ होती है। तबाही के बीच एक डंडी मजदूर यानि पिट्ठू उसे बचाता है। टीज़र में सारा की वो नवाबी नज़ाकत साफ़ नज़र आ रही है।

सारा के डेब्यू को लेकर अब तक बहुत ही सस्पेंस रहा है। दरअसल बॉलीवुड में एंट्री के लिए सारा अली खान ने केदारनाथ साइन की थी लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही निर्देशन अभिषेक कपूर और निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के बीच विवाद हो गया और मामला अदालत तक चला गया । बाद में कोर्ट ने आपस में मामला सुलझाने को कहा।

एक समय जब ऐसा लगा कि फिल्म बंद हो जाएगी तो सारा को करण जौहर ने सहारा दिया और अपनी फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह की हीरोइन के तौर पर साइन कर लिया। बाद में निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने इस फिल्म को आगे बढ़ाने का जिम्मा अपने हाथ लिया । इस उहापोह के बीच ऐसा लग रहा रहा था कि सारा की पहली फिल्म सिंबा होगी जो 28 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है लेकिन केदारनाथ ने टीज़र के साथ घोषणा कर दी है कि फिल्म 7 दिसंबर को आएगी ।

फिल्म की कहानी साल 2013 में केदारनाथ धाम में भीषण तबाही की है। पांच साल पहले शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पहाड़ को चीर के एक सैलाब केदारनाथ मंदिर की तरफ़ आया था और सबकुछ तबाह कर गया लेकिन इस हिमालयी सुनामी (कुदरत) ने मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। यह गौरी कुंड से केदारनाथ मंदिर तक के उसी 14 किलोमीटर के रास्ते की कहानी है। सुशांत और सारा स्टारर केदारनाथ , एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। एक दिन वह डंडी में एक यात्री को लेकर केदारनाथ जा रहा होता है कि इसी बीच आपदा आ जाती है, जिससे पूरा रास्ता टूट-फूट जाता है। बाबा केदार के दर्शनों को आई एक लड़की भी इस सैलाब में फंस जाती है। पहाड़ का यह लड़का जान हथेली पर रख कर उस लड़की को बचाता है और इसी दौरान उसे उस लड़की से प्यार हो जाता है। अब फिल्म की रिलीज में महीनाभर भी नहीं है तो इसका प्रचार तेज होगा और गाने भी रिलीज किए जाएंगे।