केपटाउन टेस्ट से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान हर चुनौती के लिए हैं ‘तैयार है हम …

बता दे की भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका इस वर्ष की रोमांचक सीरीज में से एक है |अभी तो सीरीज शुरू भी नहीं हुई है की दोनों देश में उत्साह का माहौल है | दोनों देश के खिलाडी भी त्यार है |दोनों कप्तानों ने भी अपनी टीम को लेकर पुरे जोश में है अब देखना है जीत किसकी होती है |वही पर जब उत्साह अपनी चरम सिमा पर है | उसी बिच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा की इस बात का अंदाजा है कि दक्षिण अफ्रीका में टीम को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

उन्होंने कहा की , ‘हमें यहां जिस तरह की चुनौती मिलेगी, हम उसके लिए तैयार हैं। हम किसी भी गलतफहमी में नहीं हैं कि हमें क्या पेश किया जाएगा। पांच जनवरी आने दीजिए, हम इसके लिए तैयार हैं।’ भारत ने 1992 से दौरा शुरू करने के बाद दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और मौजूदा टीम में ऐसे 13 खिलाड़ी हैं जो यहां 2013-14 के अंतिम दौरे के दौरान खेल चुके हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हां, हम यहां दक्षिण अफ्रीका आए हैं और हमें ये अच्छे से पता है कि हमारे देश की तुलना में यहां का विकेट अलग तरह का होगा। यहां तक कि हम आखिरी बार जब यहां खेले थे तो काफी बातें हो रही थीं कि हमें शार्ट गेंद के खिलाफ जूझना पड़ेगा। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों ने अच्छी तरह डटकर सामना करेंगे ।हमारा सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2010-11 में ड्रॉ था। मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी जिस तरह की है और जिस तरह से हमारे सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं, उससे हमें भरोसा है कि हम यहां जीत सकते हैं।
वही पर टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा की टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में लाल कूकाबूरा गेंद से गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि टेस्ट सीरीज में एक्स्ट्रा बाउंस वाली पिच से टीम इंडिया के गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी।टीम इंडिया ने नमी भरे मौसम की वजह से रविवार को इंडोर अभ्यास किया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का ध्यान लंबे स्पेल पर लगा है क्योंकि 5 जनवरी से न्यूलैंड्स में पहले टेस्ट से उन्हें पूरी सीरीज में लंबे स्पेल में गेंदबाजी करना पड़ सकती है।’