कोच और खेल अधिकारियों के रिक्त पदों में जल्द होगी भर्ती : डॉ. रमन सिंह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने खेल और युवा कल्याण विभाग को राज्य के सभी जिलों में कोच और जिला खेल अधिकारियों के रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवश्यक कार्रवाई जल्द सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। डॉ. सिंह ने आज सवेरे यहां अपने निवास परिसर में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में खिलाड़ियों के आग्रह पर आयुक्त खेल एवं युवा कल्याण विभाग को इस आशय के निर्देश जारी किए।
मुख्यमंत्री से आज के जनदर्शन में राजधानी रायपुर सहित राज्य के विभिन्न जिलों से आए लगभग डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों ने मुलाकात की। इनमें से 673 लोग 84 प्रतिनिधि मंडलो में शामिल थे। उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक समस्याओं पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे। इनके अलावा 889 लोगों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को आवेदन प्रस्तुत किए।

मुख्यमंत्री ने जनदर्शन में पंच-सरपंचों और ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडलों के आग्रह पर लगभग 18 लाख 50 हजार रूपए के छह निर्माण कार्यों की स्वीकृति तुरन्त प्रदान कर दी, जिनमें पांच कार्य सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण के और एक कार्य मुक्तिधाम निर्माण का है। डॉ. रमन सिंह ने कांकेर जिले के ग्राम उड़कुड़ा (विकासखंड चारामा) के 25 किसानों के आवेदन पर उनके सिंचाई पम्पों को विद्युत कनेक्शन दिलाने के बारे में कलेक्टर को आवश्यक परीक्षण जल्द करने के निर्देश दिए। इन किसानों का कहना था कि उन्होंने शाकंभरी योजना के तहत विद्युत लाईन विस्तार के लिए आवेदन किया था, जिस पर उन्हें विद्युत वितरण कम्पनी से 25 लाख 95 हजार 384 रूपए की लागत बतायी गयी और सात लाख 46 हजार रूपए का डिमांड नोट दिया गया। आर्थिक कमजोरी के कारण वे यह राशि जमा करने में असमर्थ हैं।
डॉ. सिंह ने किसानों कोे विश्वास दिलाया कि उनके हित में जो कुछ भी संभव होगा जरूर किया जाएगा। मुख्यमंत्री से ग्राम रवान (जिला बलौदाबाजार-भाटापारा) के छत्तीसगढ़ किसान मजदूर एकता सर्वदलीय मंच के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को रवान में देशी शराब बंद करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। डॉ. सिंह ने उनका ज्ञापन त्वरित परीक्षण के लिए जिला कलेक्टर को भिजवाया। जनदर्शन में संसदीय सचिव श्री मोतीराम चन्द्रवंशी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply