खचाखच भरी ट्रैक्टर ट्राॅली पलटने से 3 महिलाओं की मौत, 26 घायल

जयपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले बयाना उपखण्ड में खेतों में काम करने के लिए जा रहे मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई और 26 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। सभी घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां एक महिला मजदूर की हालत गंभीर होने के चलते उसे जिला आरबीएम अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।

बयाना पुलिस अधिकारी महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि हादसा उपखण्ड के गांव रसेरी मोड़ पर हिंडौन-भरतपुर मगर पर घटित हुआ। रसेरी गांव का एक किसान अपने खेतों में खरीफ फसल की निराई के लिए 30 महिला मजदूरों को करौली जिले के हिंडौन उपखण्ड के गांव धनावली से ला रहा था। महिला मजदूरों से ट्रैक्टर ट्रॉली खचाखच भरी थी। तभी पीलूपुरा के पास रसेरी मोड़ पर ट्रैक्टर ट्राली असंतुलित होकर पलट गई।

हादसे में महिलाएं ट्रॉली के नीचे दब गई। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली में महिला मजदूरों को भरकर ला रहा था। वह शराब के नशे में था और ट्रैक्टर को काफी तेज गति से चला रहा था। ऐसे में महिलाओं ने विरोध भी किया लेकिन वह नहीं माना। उसने ट्रैक्टर ट्राली को जैसे ही गांव में मोड़ पर मोड़ा तो वह असंतुलित होकर पलट गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। वहीं इस हादसे में मृतक तीन महिलाओं की शिनाख्त नथिया (60), चिरोंजा (47) और कुसेला (40) गांव धनावली जिला करौली के रूप में हुई है। पुलिस ने फरार ट्रैक्टर चालक की तलाश शुरू कर दी है।