खुशखबरी : अब सिलीसेढ़ में उठा सकेंगे झरने का लुत्फ, पहाडिय़ों पर होगा पेंट

अलवर.

सिलीसेढ़ में जल्द ही पर्यटक झील में नौकायन के साथ-साथ कल-कल बहते झरने का लुत्फ भी उठा सकेंगे। आरटीडीसी की ओर से सिलीसेढ़ में झरना बनाया जाएगा। जो करीब सौ फीट की ऊंचाई से पहाडि़यों से होता हुआ झील में गिरेगा।आरटीडीसी अधिकारियों के अनुसार झरने के लिए झील के पानी को लिफ्ट कर होटल के समीप स्थित पहाड़ी तक ले जाया जाएगा। इसके लिए सबमर्सिबल लगाए जाएंगे।

इसके बाद इस पानी को झरने के रूप में फिर से झील में छोड़ा जाएगा। रात्रि में भी पर्यटक झरने का लुत्फ उठा सकें, इसके लिए पहाडि़यों पर भी चमकीला पेंट किया जाएगा। इसका प्रस्ताव बना लिया गया है। संभवत: अगले सप्ताह निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

मिलेगा हैरिटेज लुक

सिलीसेढ़ होटल व आस-पास के क्षेत्र को हैरिटेज लुक देने की भी आरटीडीसी ने कवायद शुरू कर दी है। विभाग की ओर से पैलेस के कमरों में कलर पेन्टिंग कराई गई है।

एक और कमरे को सुपर डीलक्स सुईट का बनाया गया है। जल्द ही पूरे रेस्टोरेंट में भी टफन ग्लास लगाए जाएंगे। इसके बाद पर्यटक रेस्टोरेंट में खाने-पीने के चटकारे के साथ चहुंओर से झील व पहाडि़यों को निहार सकेंगे।

एक झरने के बाद लगेगा दूसरा झरना

सिलीसेढ़ में विभाग की ओर से पहले एक झरना बनाया जाएगा। इसके कुछ समय बाद यहां एक अन्य झरने का निर्माण कराया जाएगा। दूसरा झरना होटल की पार्र्किंग के दूसरी ओर बनाया जाएगा। पहाडि़यों पर भी कलर पेन्टिंग की जाएगी।

उठा सकेंगे झरने का लुत्फ

माधव शर्मा महाप्रबंधक (कार्य) आरटीडीसी ने बताया कि सिलीसेढ़ में अगले माह पर्यटक झरने का लुत्फ भी उठा सकेंगे। झरने का पानी पहाडि़यों से होते हुए वापस झील में गिरेगा। इसके अलावा भी सिलीसेढ़ में विकास कार्य करा इसे हैरिटेज लुक दिया जाएगा।

Leave a Reply