गुजरात: कांग्रेस बोली- BJP ने विधायकों के सामने रखी थी 20 करोड़ की डील

गुजरात: कांग्रेस बोली- BJP ने विधायकों के सामने रखी थी 20 करोड़ की डील
कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल का कहना है कि अगर गुजरात के सीएम विजय रूपानी हमारे विधायकों की सुरक्षा का वादा करते हैं तो बंगलुरू से बाहर रिजॉर्ट में रूके हमारे विधायक घर वापस आने के लिए तैयार हैं। पार्टी ने अपने विधायकों के इस्तीफे के बाद सोमवार को 44 विधायकों को कर्नाटक भेज दिया था। आरोप लगाया गया था कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा उन्हें रिश्वत देने की कोशिश कर रही है।
कच्छ क्षेत्र के अब्दासा से कांग्रेस विधायक गोहिल ने कहा कि हमें धमकाया गया, पैसे देने की कोशिश की गई। पांच बार से विधायक धीरुभाई चुनेलालभाई भिल ने आरोप लगाया कि हमे हराने के लिए 20 करोड़ रूपए रिश्वत की पेशकश की गई थी। लेकिन मुझे इस बात पर गर्व है कि कोई भी नेता बिकने के लिए तैयार नहीं हुआ।

वहीं बीजेपी ने आरोपो का खंडन किया और कांग्रेस विधायकों को बाढ़ के दौरान राज्य छोड़ने पर उनकी निंदा की। सीएम विजय रूपानी ने उत्तर गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विरोधी पार्टी के विधायक रिजॉर्ट में मौज-मस्ती कर रहे हैं, जबकि बीजेपी के लोग बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता बीजेपी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं, यह ठीक वैसा ही है जैसे उल्टा चोर कोतवाल को डांटे।

वहीं कांग्रेस ने कहा कि विधायकों ने अपने क्षेत्र को नहीं छोड़ा बल्कि भाजपा ने उन्हें मजबूर किया। लेकिन हम लोकतंत्र को बचा कर रहेंगे। आपको बता दें कि सोनिया गांधी के सचिव अहमद पटेल को जीतने के लिए 45 वोटों की जरूरत है, पार्टी का मानना है कि NCP से उसे दो वोट मिल जाएंगे। गोहिल ने कहा कि हमारे पास जनता दल(यूनाइटेड)और NCP के 2 वोटों का समर्थन है।