गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. उत्तर गुजरात में मूसलाधार बारिश के कारण बनासकांठा और पाटन जिलों में बाढ़ आ गई है. बता दें कि अधिकारियों ने राज्यव्यापी ‘‘हाई अलर्ट’’ घोषित किया है और सेना, वायुसेना एवं एनडीआरएफ से मदद मांगी है.

रुपानी ने की पीएम से मुलाकात

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने आज सबेरे संसद भवन में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश एवं बाढ़ के चलते उत्पन्न हालात से उन्हें अवगत कराया.पीएमओ ने कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री ने उत्तर गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने का फैसला किया.

बनासकांठा और पाटन जिलों में बाढ़

उत्तर गुजरात में मूसलाधार बारिश के कारण बनासकांठा और पाटन जिलों में बाढ़ आ गई. अधिकारियों ने राज्यव्यापी ‘‘हाई अलर्ट’’ घोषित किया है और सेना, वायुसेना एवं एनडीआरएफ से मदद मांगी है.

रूपानी ने की शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक

रूपानी ने सोमवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की और कहा कि पड़ोसी राज्य राजस्थान में भारी बारिश के चलते समस्या जटिल हो गयी है जिसके कारण नदियों एवं बांधों में जलस्तर बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि दांतीवाड़ा और सिपू बांधों के लबालब भर जाने की वजह से इनसे पानी छोड़ा गया, जिसके कारण निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.