गुना : 20 लाख की डकैती कर भागे डकैत रास्‍ता भटके, ग्रामीणों ने पकड़ा

गुना। जिला मुख्यालय के समीप स्थित ग्राम जैतपुरा में एक किसान के घर डकैतों ने वारदात की। बंधक बनाकर डकैतों ने मारपीट की और तिजोरी तोड़कर 20 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात लूटने के बाद बोलेरो से भागे। जंगल में रास्ता भटकने के बाद ग्रामीणों ने घेराबंदी कर डकैतों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया, लेकिन पुलिस अभी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रही है।

जानकारी के मुताबिक जिले के फतेहगढ़ थाना क्षेत्र स्थित ग्राम जैतपुरा में राजकुमार धाकड़ किसान अपनी पत्नी बिंदा बाई घर के भीतर सो रहा था। बाहर उनके पिता भोगीलाल सो रहे थे। रात करीब ढाई बजे बंदूक, तलवार और गुलेल लेकर कुछ नकाबपोशों ने घर पर धावा बोला। बाहर सो रहे भोगीलाल की खटिया उठा ली तो राजकुमार की नींद खुल गई। वह पिता को देखने बाहर आया तो डकैतों ने उसे पकड़कर तीनों लोगों को मफलर से हाथ-पैर बांधकर बंधक बना लिया। उनसे मारपीट भी की।

घर के भीतर रखी तिजोरी तोड़कर डकैत घर से करीब साढ़े सात सौ ग्राम सोने के जेवरात और चार किलोग्राम चांदी के जेवरात समेटने के बाद बोलेरो से भागे। मारपीट और चीख सुनकर ग्रामीण भी वहां जमा हो गए तो डकैतों का एकजुट होकर उन्होंने पीछा किया। चोर-पुलिस की तरह उनके बीच भागदौड़ चलती रही। एक स्थान पर डकैतों की बोलेरो खराब हो गई तो वे पैदल भागे और रास्ता भटक गए। इससे उनमें से तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर एक कमरे में बंद कर लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

Leave a Reply