गुवाहाटी : 45 लोगों से भरी बोट ब्रह्मपुत्र में पलटी, 3 की मौत

गुवाहाटी। एक स्वाचालित नाव बुधवार को एक चट्टान से टकराने के बाद ब्रह्मापुत्र नदी में पलट गई। हादसे में जहां तीन लोगों की डूबकर मौत हो गई वहीं 11 लोग अभी भी लापता हैं। 10 लोगों को राहतकर्मियों ने जहां बचा लिया वहीं 12 अन्य तैरकर सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे हैं। पुलिस का कहना है कि नाव में 36 लोग सवार थे। जबकि बचाए गए लोगों के मुताबिक नाव में महिलाओं और बच्चों सहित 40 से ज्यादा लोग थे। यही नहीं इसमें 18 मोटर साइकिलों को अवैध तरीके से लाद रखा गया था।

कामरूप जिले के उपायुक्त कमल कुमार बैश्य ने बताया कि दुर्घटना दोपहर दो बजे उस समय हुई जब नाव के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और यह चट्टान से टकराकर पलट गई। उन्होंने कहा कि नाव में क्षमता से अधिक लोग थे। इसमें से सिर्फ 22 लोगों ने ही टिकट ले रखा था।

वैश्य ने बताया कि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई जबकि उसके चार साथी लापता हैं। रात होने के चलते फिलहाल राहत और बचाव कार्य रोक दिए गए हैं।

चुंबक की मदद से नदी में गिरी कार खोज निकाली-

पांच दिन पहले नदी में गिरी एक कार को राहत एवं बचाव कर्मियों ने 20 किलो चुंबक की मदद से खोज निकाला। कार के अंदर से उन पांच लोगों के सड़े-गले शव भी मिले हैं। कार दुर्घटनास्थल से 300 मीटर दूर मिली। बता दें कि यह सभी शनिवार से गायब थे। सेना और नौसेना के अलावा एनडीआरएफ की टीमें इनको खोजने के लिए अभियान चला रही थीं।