गुस्से में दौड़ता हुआ चढ़ गया पड़ोसी की छत पर, खुद को मार ली गोली

ग्वालियर। जेबी मंघाराम बिस्किट फैक्ट्री में काम करने वाले एक युवक ने गोली मार कर खुदकुशी कर ली। युवक अचानक हाथ में देशी कट्टा लिए दौड़ता हुआ आया और पड़ोसी के घर में छत पर चढ़ गया। छत पर पहुंच कर युवक ने उसी कट्टे से खुद को गोली मार ली। सुसाइड की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हुई है, हालांकि पुलि प्रेमप्रसंग और कर्ज की आशंकाओं के आधार पर जांच कर रही है। पड़ोसी बचा पाते इससे पहले खुद को मार ली गोली….
– मुरार उपनगर की कालपी ब्रिज कॉलोनी में उस वक्त सनसनी फैल गई जब वहां रहने वाले निखिल भदौरिया ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।
– गुरुवार को निखिल प्रमोद जादौन के घर बाइक से आया और दौड़ता हुआ पहली मंजिल की छत पर जा चढ़ा, यहां प्रमोद की छोटी बेटी शिवानी बर्तन साफ कर रही थी। शिवानी ने रोकने का प्रयास किया तो निखिल ने उसे धक्का देकर गिरा दिया।
– शिवानी संभल कर खड़ी हो पाती तब तक निखिल ने गोली मार ली।
– गोली लगते ही निखिल फर्श पर गिर पड़ा, उसके शरीर से खून की धारा बह निकली।
– शिवानी ने बताया कि निखिल बड़बड़ा रहा था, ‘मुझे हड़का रहे हैं, देखा मैं क्या करता हूं’।
– शिवानी के मुताबिक का पीछा करते हुए मोहल्ले लाला उपाध्याय और मोनू भी आए थे, लेकिन जब तक वह निखिल तक पहुंचे वह खुद को गोली मार चुका था। निखिल को खून से सना देख वो मौके से वापस चले गए।
– हादसे की सूचना गोले का मंदिर पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
आखिर निखिल ने क्यों की खुदकुशी?
– मोहल्ले में चल रही चर्चाओं और प्रारंभिक छानबीन के आधार पर निखिल की खुदकुशी के लिए प्रेम संबंध या कर्ज को वजह मान जा रहा है।
– जेबी मंघाराम फैक्ट्री में ठेकेदारी करता है, और बीते कुछ महीनों से फैक्ट्री आर्थिक संकट से घिरी है, लिहाजा निखिल का कामकाज भी ठीक नहीं चल रहा था।
– उसके पिता तेजाब बेचने का काम करते हैं, दो बहनें हैं, हालांकि दोनों की शादी हो चुकी है।
– पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि नितिन ने प्रमोद जादौन के घर में सुसाइड क्यों किया।
– पुलिस की जांच में ये एंगल भी है कि कहीं निखिल उसी घर की किसी लड़की से प्रेम तो नहीं करता था जहां खुदकुशी की।
– जांच का बिंदु यह भी है कि निखिल के पीछे आए दो लड़के लाला उपाध्याय और मोनू शायद जान गए होंगे कि नितिन खुदकुशी करने जा रहा है, या फिर उन लड़कों से विवाद के बाद ही निखिल ने ऐसा कर लिया।
– पुलिस इन सभी एंगल्स पर छानबीन कर रही है, साथ ही पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार और परिजन व मित्रों से चर्चा कर रही है।
लोगों का कहना-एक लड़की से प्यार करता था निखिल
– कॉलपी ब्रिज कॉलोनी में रहने वाले लोगों का यह कहना था कि इलाके में निखिल की रंगदारी चलती थी, कोई उसकी बात नहीं काटता था।
-मोहल्ले वालों के मुताबिक चार साल से उसका एक लड़की से अफेयर चल रहा था, वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की के घरवाले शादी को राजी नहीं थे, और शायद इसी के चलते उसने खुद को गोली मार ली।

Leave a Reply