गौ सेवा आयोग में कमीशनखोरी और सीडी कांड पर फूंका मंत्री आैर सीएम का पुतला

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार की देर शाम सिकोला बस्ती क्षेत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह का पुतला फूंका। इस दौरान कार्यकर्ता की पुलिस के साथ पुतला छीनने को लेकर झूमाझटकी तक हुई।

पुलिस ने जलते हुए पुतले को पानी से बुझाने का भी असफल प्रयास किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने गौशाला के मामले में गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पर लगे कमीशन खोरी व एक मंत्री का नाम एक अश्लील सीडी में सामने आने को लेकर संरक्षण दिए जाने को लेकर सीएम का पुतला फूंका।

संगठन के शहर अध्यक्ष आकाश मजूमदार के नेतृत्व में पहले पुतले की शव यात्रा निकाली गई। इसके बाद कहा गया कि यूथ कांग्रेस ने पहले ही इसे लेकर आशंका जताई थी। बावजूद इसके आयोग के अध्यक्ष को नहीं हटाया गया। इसके बाद आरोपी हरीश वर्मा ने जांच टीम के समक्ष अपने मेमोरेंडम प्रस्तुत कर कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। इधर छत्तीसगढ़ शासन में मंत्री की अश्लील सीडी इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही। उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना था। बावजूद दोनों को ही सरकार का संरक्षण है। उन्होंने इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने की मांग राज्यपाल से की। साथ की कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस अवसर पर शहर जिला अध्यक्ष आरएन वर्मा, सभापति राजकुमार नारायणी, महीप भुवाल, नेता प्रतिपक्ष लिखन साहू, अब्दुल गनी, शिशिरकांत कसार, आयुष शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।