ग्वालियर में 3 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, भिंड में दो पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज

ग्वालियर/ भिंड/मुरैना/सागर/आष्टा.भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को हुए उपद्रव की दहशत मंगलवार को भी ग्वालियर अंचल में कायम रही। इसके चलते अफवाहें हवा में तैरती रहीं। पुलिस की गश्त के बावजूद लोग दहशत में रहे। आमजन जरूरतों के सामान को लेकर परेशान हुए। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की गश्त जारी रही। ग्वालियर जिले के पांच थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू बुधवार को भी जारी रहेगा, लेकिन लोगों की जरूरतों की पूर्ति के लिए सुबह दो घंटे की ढील दी जाएगी। इनमें शहर के मुरार, थाटीपुर, गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में सुबह 6 से 8 बजे तक आैर देहात के डबरा शहर आैर देहात थाना क्षेत्र में सुबह 8 से 10 बजे तक ढील दी जाएगी

वायरल वीडियो में पिस्टल तान रहे युवक की पहचान हुई
कलेक्टर राहुल जैन के मुताबिक, शहर के महाराजपुरा आैर कंपू थाना क्षेत्र के जेएएच, केआरएच परिसर से कर्फ्यू हटा लिया गया है। ग्वालियर पुलिस ने उपद्रव के दौरान गिरप्तार 41 लोगों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 33 को न्यायिक अभिरक्षा में आैर 8 को पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उधर ग्वालियर में प्रदर्शन के दौरान वीडियो में भीड़ के सामने पिस्टल तान रहे युवक की राजा चौहान के रूप में पहचान होने के बाद उसके खिलाफ 308 का मामला दर्ज किया गया है।

भिंड में 3000 और डबरा में 1000 उपद्रवियों पर केस दर्ज

भिंड जिले के मछंड में प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने के दौरान हुई महावीर राजावत की मौत के मामले में दो पुलिसकर्मियों सुल्तान राठौर आैर रामकुमार दोहरे के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। ये दोनों रौन थाने में पदस्थ हैं। भिंड में 3 हजार ( इनमें 70 नामजद), मुरैना में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेश कथूरिया सहित 2 हजार ( इनमें 12 नामजद) ग्वालियर में 600 ( इनमें 27 नामजद) आैर डबरा में 1 हजार ( इनमें 80 नामजद) उपद्रवियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

सागर में कांग्रेस पार्षद समेत 30 को आरोपी बनाया

सागर में सोमवार को भारत बंद के दौरान सोमवार को हुए उग्र प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने 30 से ज्यादा लोगों को नामजद तथा 300 से अधिक को अज्ञात के रूप में आरोपी बनाया है। इनमें नरयावली के भाजपा विधायक प्रदीप लारिया का गनमैन एसएएफ सिपाही ओमकार अहिरवार, मकराेनिया नगर पालिका का कांग्रेस पार्षद राजू अहिरवार भी शामिल हैं। मंगलवार को शहर का जनजीवन सामान्य रहा। दोपहर में बाजारों में कारोबार दोपहर 2 बजे तक बंद रहा। स्कूलों में छुट्टी रही। इंटरनेट की डेटा सर्विस भी बंद रही।

पुलिस ने धरपकड़ शुरू की तो मुरैना में आरोपी भागे

मुरैना में रेलवे ट्रैक को क्षति पहुंचाने, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में तोड़फोड़ करने सहित यात्रियों व ट्रेन पर पथराव करने के मामले में शासकीय रेलवे पुलिस ने विभिन्न धाराओं में 1700 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। उपद्रवियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए तो कई आरोपी अपने घर छोड़कर भाग गए हैं। अशोक नगर: सोमवार को पथराव करने के मामले में पुलिस ने 500 लोगों पर केस दर्ज किया है।
आष्टा : तोड़फोड़ के विरोध में मंगलवार को व्यापारियों ने दुकानें बंद रखीं और पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा।