घर-घर जाकर कंप्यूटर ठीक करता था ‘बाहुबली 2’ का ‘कुमार वर्मा’, अचानक फिल्म मिली और बन गया करोड़पति

‘बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’ ने मिलकर 2000 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म को इस मुकाम तक पहुंचाने में इसके किरदारों का भी खास योगदान रहा है। फिल्म के हर एक्टर ने अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है।
प्रभास से लेकर कुमार वर्मा तक, फिल्‍म में जिस एक्‍टर को जैसा किरदार दिया वो उन्होंने बखूबी निभाया। आज हम आपके लिए बाहुबली के जिस किरदार के बारे जानकारी लाए हैं उनका नाम ‘कुमार वर्मा’ है। जी हां, ये वही कुमार वर्मा हैं जिन्होंने ‘बाहुबली’ को बचाने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दे दी थी।
कुमार वर्मा का असली नाम पेनमत्सा सुब्बाराजू है। सुब्बाराजू कई साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुके हैं। सुब्बाराजू की पहली फिल्म ‘अम्मा नन्ना’ थी। सुब्बाराजू के फिल्मों में आने की कहानी बड़ी दिलचस्प है। सुब्बाराजू किसी फिल्मी परिवार से ताल्लुक नहीं रखते हैं। फिल्मों में आने से पहले वो एक प्राइवेट जॉब करते ‌थे।
सुब्बाराजू एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। सुब्बा के बड़े भाई एक संस्कृत टीचर हैं। सुब्बा ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कंप्यूटर कोर्स किया और डेल कंपनी में काम करने लगे। सुब्बा के फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने का किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है। एक बार टॉलीवुड डायरेक्टर कृष्‍ण वामसी के पर्सनल असिस्टेंट ने सुब्बा को अपना कंप्यूटर ठीक करने को बुलाया।
जब सुब्बाराजू उनका कंप्यूटर ठीक करने के लिए पहुंचे तो कृष्‍ण स्वामी को उनकी पर्सनैलिटी बहुत अच्छी लगी। उन्होंने सुब्बाराजू से तुरंत कहा कि मेरे पास फिल्म में तुम्हारे लिए एक रोल है। इस फिल्म का नाम ‘खडगम’ है। छोटा सा रोल मिलने के बाद सुब्बाराजू ने नौकरी छोड़ दी और फिल्मों में हाथ आजमाने लगे। अच्छी हाइट-पर्सनैलिटी के चलते उन्हें फिल्में मिलने में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई।
फिल्म ‘अम्मा नन्ना ओ तमिला अमाई’ में सुब्बाराजू ने लीड रोल प्ले किया। इस फिल्म में सुब्‍बाराजू ने एक बॉक्सर की भूमिका निभाई थी। इसके बाद सुब्बाराजू ने ‘आर्या’, ‘पोकिरी’, ‘शॉक’, ‘भद्रा’, ‘योगी’ और ‘गेम’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। बाहुबली द कनक्लूजन में भी सुब्बाराजू ने दमदार भूमिका निभाई। सुब्बाराजू 15 सालों में 71 फिल्में कर चुके हैं।

Leave a Reply