घर बैठे ये ऑनलाइन जॉब्स देंगे हजारों की सैलरी

आज के समय में हर इंसान कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा कमाई करना चाहता है। वो अपने कंफर्ट जोन को देखते हुए अपना मनपसंद काम कर अच्छी सैलरी लेना चाहते हैं। ऐसे में घर बैठे ऑनलाइन जॉब्स आपको हजारों में सैलरी दे सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ जॉब्स के बारे में।

ट्रांसलेटिंग
अगर आपको 2 से 3 भाषाओं की जानकारी है तो ये आपके लिए एक अच्छा अवसर बन सकती है। आप घर बैठे किसी किसी भी लेख का ट्रांसलेशन कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ और 2-3 भारतीय भाषाओं की जानकारी आपको हजारों की सेलरी दे सकती है।

आय- 1 से 5 रुपये प्रति शब्द, कुछ खास विषयों के लिए 10 रुपये प्रति शब्द भी होते हैं।
ब्लॉगिंग
पिछले कुछ समय से ब्लॉग लिखना एक अनोखा प्रोफेशन बन गया है। इसमें गुगल, एड के जरिए आपको पैसे कमाने का मौका देता है। ब्लॉग में जितना अच्छा कंटेंट होगा उतने ही अच्छे विज्ञापन आएंगे। ज्यादा से ज्यादा एड क्लिक्स पर हजारों की कमाई हो जाती है।

आय- विज्ञापन से घर बैठे 2 हजार से 15 हजार तक की मासिक कमाई हो सकती है।
ऑनलाइन सामान बेचना
आजकल लोग अपने खाली समय में बहुत कुछ सामान बनाते हैं। इन सामानों को बुटीक में बेचना काफी बड़े बजट का काम है ऐसे में आप ऑनलाइन का सहारा ले सकते हैं। आपको बता दें कि ऑनलाइन सामान बेचना बहुत आसान होता है। इससे आप घर बेठे आसानी से हजारों की कमाई कर सकते हैं।

आय- सामान के अनुसार कमाई
यूट्यूब वीडियो बनाना
आज के व्यस्त समय में यूट्यूब ने अपनी एक अलग जगह बना ली है। यूट्यूब पर वीडियो देखना अब आम बात हो गई। स्मार्ट फोन की दुनिया में ज्यादातर लोग अब यूट्यूब देखते हैं। ऐसे में लोग बड़ी ही आसानी से आपको यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप यट्यूब पर कोई वीडियो बनाकर डालते हैं तो विज्ञापन के जरिए आप कमाई कर सकते हैं। आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाए और उस पर आने वाले विज्ञापनों के जरिए घर बैठे करें हजारों की कमाई।

आय- 200 से 300 रुपये प्रति हजार व्यू
डेटा एंट्री
घर बैठे इस तरह काम काफी पहले से ही मशहूर है लेकिन इन दिनों ये और ज्यादा प्रचलन में आ गया। सबसे बड़ी बात ये है कि इस जॉब में किसी खास प्रकार के ट्रेनिंग या स्किल की जरूरत नहीं पड़ती। आपको बस कंप्यूटर आना चाहिए और आप घर बैठकर हजारों की कमाई कर सकते हैं।

आय- 300 से 1500 रुपये प्रति घंटे