घुसपैठ करते पाकिस्तानी सेना के दो जवान गिरफ्तार

फिरोजपुर। भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर सेक्टर की दोना तेलु मल चौकी के पास से भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी सेना के जवानों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों घुसपैठियों की पहचान पाकिस्तान की बलौच सेना के जवानों के रूप में हुई है।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को सायं करीब साढ़े छह बजे बीएसएफ के हेडकांस्टेबल विपुल चंद्रा राय और अशीष पात्रा सीमा पर निगरानी रख रहे थे कि इतने में उन्हें दोना तेलु मल चौकी के समीप दो घुसपैठिए भारतीय सीमा में दाखिल होते हुए दिखाई दिए। जवानों ने उन्हें ललकारा और तुरंत काबू कर लिया। इसके बाद जवानों ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी।

दोनों की पहचान सिराज अहमद (32) पुत्र शौकत हयात निवासी जिला मनसूर (पाकिस्तान) और मुमताज खान (38) पुत्र इकबाल खान निवासी जिला अटक (पाकिस्तान) के रूप में हुई है। दोनों ही 30 बलौच पाकिस्तानी सेना में हेडकांस्टेबल तैनात हैं।

पकड़े गए दोनों पाकिस्तानी सेना के जवानों से सैंतालीस सौ रुपये और एक पाकिस्तानी नम्बर वाला मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पकड़े गए दोनों पाकिस्तानियों से सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ शुरू कर दी है।