चारा घोटला: सजा पर आज आ सकता है फैसला…

चारा घोटाला के एक मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सजा पर सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती। कल सुनवाई में कोर्ट ने इस फैसले को आज तक के लिए स्थगित कर दिया था। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में लालू के साथ इस मामले के सभी 16 अभियुक्तों को पेश किया गया, जहां सभी की सजा की अवधि पर उनके वकीलों ने बहस की। हालांकि, लालू की सजा की अवधि पर बहस शुरू नहीं हो सकी। उन्हें अदालत ने पौने तीन बजे के लगभग वापस न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दे दिए।
बता दे रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले में राष्ट्रीय जनता दल सु्प्रीमो लालू यादव की सजा पर फैसला बेशक आज तक के लिए टाल दिया हो लेकिन जज के एक खुलासे ने लालू समर्थकों पर सवाल खड़ा किया हे |
रांची स्थित सीबीआई कोर्ट के बाहर लालू समर्थकों के जमावड़े के बीच जज ने कहा कि “मुझे आपके लिए बहुत फोन कॉल और सिफारिश मिल रही है, लेकिन आप निश्चित रहिए, मैं केवल अपने कानून का पालन करूंगा।” जज की इस टिप्पणी से कोर्ट में मौजूद लालू के साथ ही उनके समर्थक भी सकते में आ गए।

इसके पहले जिला बार एसोसिएशन के दो अधिवक्ताओं- प्रभुनाथ भैया और विंदेश्वरी पाठक के निधन से चारा घोटाले के मामले में लालू सहित 16 दोषियों के खिलाफ सजा के बिंदु पर होने वाली सुनवाई बुधवार को टल गई।सुनवाई अब आज होगी। इस दौरान दोषी अभियुक्तों को न्यायालय में उपस्थित होना होगा। देवघर कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाले की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में होनी थी। दोषियों को बुधवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल से कोर्ट में पेश किया गया।