चीन ओपन के दूसरे दौर में पहुंची सायना नेहवाल, जापान की यामागुची से होगा मुकाबला

फुझोउ: भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शानदार शुरुआत करते हुए चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपरसीरीज प्रीमियर के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सायना ने बुधवार को अमेरिका की बीवेन झांग को मात दी. विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने 30 मिनट के भीतर 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त झांग को 21-12, 21-13 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया. अब दूसरे दौर में उनका मुकाबला जापान की अकाने यामागुची से होगा.

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी को पांचवीं वरीय चीनी जोड़ी लियु चेंग और झांग नान ने सीधे गेमों में 13-21, 13-21 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

बता दें कि सायना और यामागुची के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए हैं, जिसमें भारतीय शटलर ने हर बार बाजी मारी. सायना नेहवाल ने शानदार शुरुआत करते हुए जल्द ही 6-2 की बढ़त बनाई और 13 मिनट में पहला सेट 21-12 से अपने नाम किया. इसके बाद दूसरे सेट में भी 27 वर्षीया नेहवाल ने अपना दबदबा कायम रखा और 21-13 से सेट व मैच अपने नाम किया.

वहीं, पीवी सिंधु राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेंगी. सिंधु पहले दौर में जापान की सायाका सातो से भिड़ेंगी, जिन्होंने इस वर्ष इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता था. पहले 2 दौर की बाधा पार करने के बाद उसका सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है, जिसने उन्हें ग्लास्गो वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था.