चीन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की ‘दंगल’ की तारीफ

आमिर खान की ‘दंगल’ इस वक्त चीन में धूम मचाए हुए है। सभी वहां फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं और अब इस फेहरिस्त में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नाम भी शामिल हो गए हैं।
चीन के राष्ट्रपति ने शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) समिट में प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि उन्होंने ‘दंगल’ देखी और उन्हें ये फिल्म बहुत पसंद आई। विदेश सचिव एस जयशंकर ने इस बात की जानकारी दी।
चीन में ‘दंगल’ को बेशुमार प्यार मिला है। लगभग 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई अब भी जारी है। ‘दंगल’ चीन में 5 मई को रिलीज हुई थी और अब तक इसने वहां 1,100 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। इसने एसएस राजामौली की ‘बाहुबली 2’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ‘दंगल’ की कुल कमाई 1,900 करोड़ के करीब पहुंच गई है और इसके रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। फिल्म 31 अगस्त को हॉन्गकॉन्ग में रिलीज होगी। उम्मीद की जा रही है कि इसे वहां भी इतना ही प्यार मिलेगा।
चीन में फिल्म की सफलता के बारे में बोलते हुए आमिर खान ने कहा था कि उन्हें बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि ये चीन में इतना बिजनेस कर लेगी। उन्होंने कहा, ‘हम बस उम्मीद कर रहे थे कि चीन के लोग ‘दंगल’ से कनेक्ट कर पाएं, लेकिन ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि कनेक्शन ऐसा होगा। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है।’