चीन में आठ जून को रिलीज होगी ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’

मुंबई। भारत में सफल होने के बाद अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म “टॉयलेट : एक प्रेम कथा” अब चीन में झंडे गाड़ने को तैयार है। आठ जून को इसे चीन के 4,300 स्क्रीन पर “टॉयलेट हीरो” के नाम से रिलीज किया जाएगा। रिलीज से पहले थोड़े से बदलाव के साथ फिल्म का पोस्टर भी जारी किया गया है।

स्वच्छ भारत अभियान पर बनी इस फिल्म में खुले में शौच करने को मजबूर महिलाओं की समस्या को दिखाया गया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और फ्राइडे फिल्मवर्क्स के साझे बैनर प्लान सी स्टूडियो के तहत बनी इस फिल्म का निर्देशन श्री नारायण सिंह ने किया है। फिल्म के चीन में रिलीज होने पर खुशी जताते हुए अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, “मैं खुश हूं कि हमारी फिल्म लगातार सफलता के नए पायदान लांघ रही है। हमारी समस्याएं और संस्कृति उनसे काफी मेल खाती है इसलिए मुझे उम्मीद है कि “टॉयलेट हीरो” को वहां भी ढेर सारा प्यार और सराहना मिलेगी।

फ्राइडे फिल्मवर्क्स में पार्टनर और निर्देशक नीरज पांडे ने कहा, “मैं फिल्म के चीन में रिलीज होने पर काफी उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि फिल्म वहां के लोगों को पसंद आएगी।” बता दें कि हाल के वर्षों में भारतीय फिल्मों के चीन में रिलीज होने का चलन बढ़ा है। आमिर खान की “दंगल” और “सीक्रेट सुपरस्टार” के साथ “हिंदी मीडियम” और “बाहुबली” आदि की चीन में अपार सफलता ने भारतीय फिल्मों के लिए एक नया बाजार खोल दिया है।