चुनावी नतीजे : गुजरात और हिमांचल में भाजपा की भारी बहुमत से जीत …..

भाजपा की कुशल रणनीति ने गुजरात और हिमाचल पर कांग्रेस को एक और मात दे दी। प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात में जहां भाजपा लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है वहीं हिमाचल प्रदेश की जनता ने अपनी परंपरा के अनुरूप इस बार भी सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया। इससे अगले लोकसभा चुनाव से 18 महीने पहले देश की राजनीति पर भाजपा की पकड़ पहले से अधिक मजबूत हो गई है। और साथ ही देखना अब यह होगा की दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा | गुजरात राज्य में साल 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 115 और कांग्रेस को 61 सीटें हासिल हुई थीं। गुजरात में 150 सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखने वाली भाजपा को इतनी सीटें नहीं मिली। उसे कांग्रेस और तीन युवा नेताओं -हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।साथ ही कुछ सीट पर नुकसान भी उठाना पड़ा |
हिमाचल प्रदेश में भाजपा बड़ी जीत के करीब पहुंच गई है, लेकिन उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल हार गए। उनकी आज सुजानपुर सीट से हार को राज्य में बड़े उलटफेर के तौर पर देखा जा रहा है।

वही पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा की राज्य में कांटे की कोई टक्कर नहीं थी हम बड़े आराम से जीते। इसका उदाहरण यह ही कि पाटीदार आंदोलन के इलाके मेहसाणा में भी भाजपा जीती है।
हमें पूरा विश्वास है कि जब हम पीएम मोदी के नेतृत्व में 2019 का चुनाव लड़ेंगे तो हमें फिर लोगों का समर्थन मिलेगा और युवाओं के लिए मोदी जी का 2022 का लक्ष्य सच होगा।